झारखंड

jharkhand

रांची में फायरिंग कर दहशत फैलाने वाले दो अपराधी गिरफ्तार, हथियार बरामद

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 27, 2023, 2:18 PM IST

रांची पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों पर दहशत फैलाने के लिए फायरिंग करने का आरोप है. पुलिस ने इनके पास से हथियार भी बरामद किए हैं. Ranchi Police arrested two criminals

Ranchi Police arrested two criminals who spread terror by firing
Ranchi Police arrested two criminals who spread terror by firing

रांचीः राजधानी के अलग-अलग इलाकों में फायरिंग कर दहशत फैलाने वाले दो कुख्यात अपराधियों को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार दोनों अपराधी अभिषेक कुमार सिंह और सोनू सिंह उर्फ सोनू सरदार पुराने अपराधी हैं. दोनों आर्म्स एक्ट और रंगदारी जैसे मामलों में पूर्व में भी जेल जा चुके हैं.

ये भी पढ़ेंः हाई कोर्ट जज के बॉडीगार्ड की गोली लगने से मौत, आत्महत्या की आशंका

जगन्नाथपुर और तुपुदाना में की थी फायरिंगःरांची के सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने बताया कि हाल के दिनों में रांची के जगन्नाथपुर और तुपुदाना इलाके में रात के समय जहां तहां अपराधियों के द्वारा फायरिंग की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा था. मामला सामने आने के बाद हटिया डीएसपी राजा मित्रा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. इसी बीच पुलिस की टीम को यह सूचना मिली कि जगन्नाथपुर इलाके में ही दो अपराधी लोडेड पिस्तौल के साथ देखे गए हैं. जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम एक्टिव हुई और घेराबंदी कर दोनों अपराधियो अभिषेक कुमार सिंह और सोनू सरदार को धर दबोचा. पुलिस की टीम अगर दोनों अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार नहीं करती तो उस दौरान भी वह फायरिंग कर दहशत फैलाने के लिए ही घर से निकले थे.

हथियार बरामदः गिरफ्तार अपराधियों के पास से दो पिस्टल, कारतूस और स्मार्टफोन बरामद किए गए हैं. दोनों अपराधियों का पुराना आपराधिक इतिहास है. अभिषेक कुमार सिंह रंगदारी और आर्म्स एक्ट के मामले में बिहार से भी जेल जा चुका है. अभिषेक के खिलाफ रांची के कई थानों में मामले दर्ज हैं. वहीं सोनू सरदार आर्म्स के मामले में धुर्वा थाने के द्वारा पूर्व में जेल भेजा गया था. अभिषेक और सोनू आदतन अपराधी हैं. जेल से निकलने के बाद भी दोनों आपराधिक वारदातों को लगातार अंजाम देते आए हैं.

रंगदारी के लिए फायरिंगःपुलिस की तफ्तीश में यह बात सामने आई है कि अभिषेक और सोनू इलाके में अपना वर्चस्व कायम करने और रंगदारी वसूलने के लिए फायरिंग की वारदातों को अंजाम दे रहे थे. फायरिंग कर दोनों कारोबारियों के मन में दहशत पैदा करना चाह रहे थे, ताकि उन्हें आसानी से रंगदारी मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details