झारखंड

jharkhand

Ranchi Crime News: चोरी के पैसे से करता था नशे का कारोबार, ब्राउन शुगर के साथ चोर गिरफ्तार

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 30, 2023, 9:22 PM IST

रांची पुलिस ने एक चोर को गिरफ्तार किया है. वह चोरी के पैसे से नशे का कारोबार करता था. पुलिस ने उसके पास से ब्राउन शुगर, चोरी के सामान और नगदी बरामद किए हैं.

Ranchi police arrested the thief
Ranchi police arrested the thief

रांचीः पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार किया है जो पहले तो घर में चोरी की वारदातों को अंजाम देता था और फिर उसके जरिए कमाए गए पैसे को नशे के कारोबार में लगाता था. रांची पुलिस ने ना सिर्फ उस शातिर चोर को गिरफ्तार किया है, बल्कि उसके पास से चोरी के गहनों के साथ-साथ ब्राउन शुगर भी बरामद किया है.

ये भी पढ़ेंः रांची पुलिस ने 14 लुटेरों को किया गिरफ्तार, पेट्रोल पंप लूट की योजना बना रहे थे अपराधी

क्या है पूरा मामलाःरांची पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया, जो चोरी की घटना को अंजाम देकर उसके सामान की बिक्री करता था और उससे प्राप्त पैसे से वह ब्राउन शुगर खरीदकर उसे बाजार में बिक्री किया करता था. गिरफ्तार चोर का नाम दुर्गा कुमार सिंह है और वह रांची के कांके रोड स्थित गांधीनगर का रहने वाला है. उसके पास से पुलिस ने 26 पुड़िया ब्राउन शुगर के अलावा भारी मात्रा में चोरी के जेवरात बरामद किए हैं.

ब्राउन शुगर की सूचना पर पुलिस ने की छापेमारीःमामले का खुलासा करते हुए रांची के सिटी एसपी शुभांशु जैन ने बताया कि पुलिस को ब्राउन शुगर की तस्करी की सूचना मिली थी. जिसके बाद सदर डीएसपी प्रभात रंजन बरवार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. गठित टीम ने सूचना के आधार पर धावन नगर स्थित एक घर में छापेमारी की. इस दौरान पुलिस की टीम ने एक युवक को पकड़ा. उसके घर की तलाशी के दौरान पुलिस को बिस्तर के निचे छुपा कर रखे गए 26 पुड़िया ब्राउन शुगर मिला.

पुलिस की टीम ने जब कड़ाई से आरोपी से पूछताछ की तो उसने पुलिस को बताया कि वह चोरी की कई घटना को अंजाम दे चुका है. पुलिस की टीम ने आरोपी की निशानदेही पर दोबारा उसके घर की तलाशी ली. इस क्रम में जेवरात, लैपटॉप समेत अन्य चीजें बरामद की. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि गोंदा थाना क्षेत्र में बीते 27 अगस्त को उसने सीसीएल में सहायक प्रबंधक नितेश कुमार सिन्हा के गांधीनगर कॉलोनी में बंद पड़े क्वार्टर संख्या सी-वन से जेवरात समेत अन्य कीमती सामान की चोरी कर ली थी.

ये सामान हुआ बरामदःसोने का मांगटीका, मंगलसूत्र, अंगूठी, कान की बाली, चांदी का पायल, चांदी का बिछिया, ब्लू टूथ, स्पीकर, 11 हजार नगद बरामद हुआ है.

स्कूटी चोरी के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तारःवहीं दूसरी तरफ रांची की कोतवाली थाने की पुलिस ने स्कूटी चोरी के आरोपी को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया है. जेल गए आरोपी का नाम रोहन कुमार है और वह सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के अलकापुरी का रहने वाला है. जानकारी के अनुसार बीते 26 अगस्त को मोरहाबादी निवासी प्रशांत कुमार की स्कूटी कोतवाली थाना क्षेत्र से चोरी हो गई थी. प्रशांत ने इस संबंध में कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच की, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस की टीम ने आरोपी को दबोच लिया. उसके पास से पुलिस ने चोरी हुई स्कूटी भी बरामद कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details