झारखंड

jharkhand

रांची से बिहार होती थी शराब की तस्करी, पुलिस ने 1068 शराब की बोतल के साथ पांच लोगों को किया गिरफ्तार

By

Published : Mar 22, 2022, 11:01 PM IST

रांची पुलिस ने बिहार में शराब तस्करी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने इनके पास से 1068 बोतल शराब भी बरामद की है. गिरफ्तार लोगों में बिहार के आरोपी हैं.

smuggled liquor from Ranchi to Bihar
smuggled liquor from Ranchi to Bihar

रांची:झारखंड के कई इलाकों से नकली शराब की तस्करी बिहार में की जा रही है. इस बात का खुलासा रांची पुलिस के कांके रोड से भारी मात्रा में जब्त की गई शराब की जांच में हुआ है. पुलिस को पता लगा है कि तस्कर सस्ती कीमत वाली शराब को महंगी बोतल में भरकर बिहार तस्करी कर रहे हैं. पुलिस की टीम ने नकली शराब के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों के पास से पुलिस ने 1068 बोतल नकली शराब बरामद की है. गिरफ्तार आरोपियों में बिहार के वैशाली जिले के विक्रांत कुमार, सुजीत कुमार, जगजीत कुमार के अलावा समस्तीपुर के भीखारी राय और सोनू पटेल शामिल हैं.


पूरे मामले का खुलासा करते हुए ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि पकड़े गए पांचों आरोपियों को रांची के रहने वाले रणधीर कुमार राय शराब और तंबाकू मुहैया कराता है. आरोपियों ने पुलिस को यह भी जानकारी दी कि हर महीने तस्कर रणधीर उन्हें रांची बुलाता है और नकली शराब बिहार में बेचने के लिए देता है. उसने बताया कि बिहार में दोगुनी कीमत में नकली शराब की बिक्री आसानी से हो जाती है. ग्रामीण एसपी ने बताया कि तस्कर रणधीर की तलाश में पुलिस जुट गई है. उसने गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की एक टीम उसके संबंधित ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही है.

ये भी पढ़ें:झारखंड में होली पर 70 करोड़ की शराब बिकने की संभावना, रहें सावधान रंग में ना पड़े भंग


1068 बोतल नकली शराब पुलिस ने किया जब्त:ग्रामीण एसपी ने बताया कि पुलिस कांके थाना क्षेत्र के कांके रोड एम्बा के रास्ते अवैध नकली शराब की तस्करी होने की जानकारी मिली. इसके बाद कांके थानेदार के नेतृत्व में एक टीम का गठन की गई. गठित टीम ने सोमवार को कांके रोड में वाहन चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने एम्बा के पास एक बोलेरो और एक कार को रोका. तलाशी के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में 1068 बोतल नकली शराब बरामद की, साथ ही पुलिस ने कार और बोलेरो में बैठे पांच आरोपियों को भी गिरफ्तार किया.


जमशेदपुर से बिहार ले जाई जा रहा थी 129 कार्टन शराब जब्त:रांची पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि जमशेदपुर से रांची के रास्ते बिहार नकली शराब की तस्करी की जा रही है. इसके बाद दशमफॉल थाने की पुलिस ने एनएच 33 में वाहन चेकिंग अभियान चलाया. इसी दौरान सोमवार को जमशेदपुर की ओर से आ रही बोलेरो पिकअप वैन को पुलिस ने रोकना चाहा, लेकिन चालक पुलिस को देखते ही गाड़ी छोड़कर जंगल के रास्ते फरार हो गया. पुलिस ने जब गाड़ी तलाशी ली तो उसमें 129 कार्टन में नकली विदेश शराब थी. जिसके बाद पुलिस ने शराब और गाड़ी को जब्त कर ली. पुलिस गाड़ी का नंबर के आधार पर मालिक की तलाश में जुट गई है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details