झारखंड

jharkhand

रांची के लोअर बाजार में लगी भीषण आग, 12 दुकानें जलकर हुई राख

By

Published : Jan 8, 2023, 10:51 AM IST

Updated : Jan 8, 2023, 11:01 AM IST

रांची के लोअर बाजार थाना इलाके में अचानक आग लग गई (Lower Bazar shop caught fire). आग की इतनी तेजी से फैली की लोगों को संभलने का मौका नहीं मिला और उसने तुरंत ही करीब 12 दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया. इस आग में लाखों रुपए के सामान जलकर राख हो गए.

Lower Bazar shop caught fire
Lower Bazar shop caught fire

देखें वीडियो

रांची:राजधानी रांची के लोअर बाजार थाना क्षेत्र के गुदरी बाजार में शनिवार देर शाम भीषण आग लग गई (Lower Bazaar shops caught fire). आग की लपटें इतनी तेज थी कि बाजार की करीब एक दर्जन दुकानें जलकर राख हो गई. बताया जा रहा है कि शनिवार की रात 11:15 गुदरी बाजार में कुछ युवक बोरसी ताप रहे थे, इसी दौरान आग लपटें तेज हुईं और एक दुकान में आग लग गई देखते ही देखते आग फैल गई. इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने आग को बुझाने की कोशिश की लेकिन वह कामयब नहीं सकें.

ये भी पढ़ें:साहिबगंज में शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग, पांच घर जलकर राख

रांची के लोअर बाजार में आग लगने से अफरा तफरी मच गई. आग की लपटें इतनी तेज थी कि उसने चंद मिनटों में कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया. इससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. इसी दौरान स्थानीय लोग आग बुझाने की कोशिश करने लगे. कुछ लोगों ने तुरंत इसकी जानकारी लोअर बाजार थाना पुलिस अग्निशमन दस्ता दी. सूचना मिलने के 45 मिनट बाद दमकल गाड़ी मौके पर पहुंची. आधे घंटे की मशक्कत के बाद अग्निशमन दस्ता ने आग पर काबू पा लिया. इस दौरान करीब एक दर्जन दुकान पूरी तरह से जल गई. इसमें अधिकतर सब्जी और कपड़े की दुकानें थी.

हालांकि अभी तक ये नहीं पता चल पाया है कि आग से कितने का नुकसान हुआ है, लेकिन दुकानदारों का अनुमान है कि इस आग में कम से कम 10 लाख की संपत्ति जल कर राख हो गई है. दुकानदारों का कहना है कि इस आग की वजह से उनके रोजी रोटी का साधन पूरी तरह से बर्बाद हो गया है और अब उन्हें भविष्य की चिंता सता रही है.

Last Updated : Jan 8, 2023, 11:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details