झारखंड

jharkhand

रांची जेल अधीक्षक से होगी पूछताछ, आलमगीर- पंकज केस के अनुसंधानकर्ता भी तलब

By

Published : Dec 5, 2022, 6:52 AM IST

आज ईडी पंकज मिश्रा के रिम्स में इलाज से जुड़े दस्तावेज हासिल करेगी. वहीं बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के अधीक्षक से ईडी के जोनल ऑफिस में पूछताछ(Ranchi Jail Superintendent will be questioned) होगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

रांचीः सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को इलाज के बाद भी रिम्स से जेल शिफ्ट नहीं किए जाने को लेकर रांची के जेल अधीक्षक हामिद अख्तर की परेशानी बढ़ सकती है. रिम्स ने पंकज मिश्रा को डिस्चार्ज कर दिया है. इसके बावजूद उन्हें अबतक रिम्स से जेल नहीं भेजा गया है. ऐसे में रविवार को ईडी की एक टीम ने रिम्स पहुंचकर रिम्स प्रबंधन से पंकज मिश्रा की पूरी मेडिकल हिस्ट्री, डिस्चार्ज पीटिशन व जेल प्रशासन से की गई पत्राचार की पूरी जानकारी मांगी है. रविवार को रिम्स के कार्यालय बंद होने के कारण ईडी इन कागजातों को हासिल नहीं कर सकी. सोमवार को ईडी पंकज मिश्रा से जुड़े सारे दस्तावेज हासिल करेगी.

रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के जेल अधीक्षक हामिद अख्तर से ईडी के रांची जोनल कार्यालय में पूछताछ((Ranchi Jail Superintendent will be questioned)) होगी. ईडी ने पूर्व में भी जेल अधीक्षक को नोटिस भेजा था, लेकिन वह उपस्थित नहीं हुए थे. दूसरी बार ईडी ने गृह व कारा विभाग के जरिए जेल अधीक्षक को नोटिस भेजा है. ईडी के द्वारा गिरफ्तार किए गए कोलकाता के कारोबारी अमित अग्रवाल के वकालतनामें को गलत तरीके से एफिडेविट करने के मामले में जेल अधीक्षक से पूछताछ होगी. वहीं अब पंकज मिश्रा से जुड़े मामले में भी ईडी जेल अधीक्षक से सवाल जवाब करेगी कि रिम्स के द्वारा डिस्चार्ज किए जाने के बाद भी पंकज मिश्रा को जेल क्यों नहीं भेजा गया.

ईडी सोमवार को रांची जोनल कार्यालय में मंत्री आलमगीर आलम और मुख्यमंत्री के बरहेट विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को क्लीनचिट देने वाले जांच पदाधिकारी सरफुद्दीन खान से भी पूछताछ करेगी. सोमवार को दिन के 11 बजे सरफुद्दीन को रांची जोनल कार्यालय पहुंचना है. बरहरवा में टोल प्लाजा मैनेज करने से जुड़े केस में बरहरवा थाने के एएसआई सरफुद्दीन खान ने जांच में दोनों हाईप्रोफाइल आरोपियों को क्लीनचिट दी थी. इस मामले को ही ईडी ने ईसीआईआर का आधार बनाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details