झारखंड

jharkhand

15 सितंबर से चलेगी रांची-डेहरी इंटरसिटी एक्सप्रेस, डाल्टनगंज में सांसद बीडी राम दिखाएंगे हरी झंडी

By

Published : Sep 10, 2019, 1:50 AM IST

15 सितंबर को रांची-डेहरी इंटरसिटी नई ट्रेन को डाल्टनगंज से सांसद बीडी राम हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इससे यात्रियों के तीन घंटे के समय की बचत भी होगी.

15 सितंबर से चलेगी रांची-डेहरी इंटरसिटी एक्सप्रेस.


रांची: पलामू प्रमंडल के लोगों के लिए खुशखबरी है. 15 सितंबर को रांची-डेहरी इंटरसिटी नई ट्रेन को डाल्टनगंज से सांसद बीडी राम हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. यह ट्रेन लोहरदगा-टोरी रूट से होकर चलेगी.
डेहरी ऑन सोन से पलामू प्रमंडल के जपला, गढ़वा डालटनगंज बरवाडीह, लातेहार-टोरी रेलवे स्टेशन होते हुए रांची तक सप्ताह में 6 दिन रविवार से शुक्रवार और रांची से डेहरी ऑन सोन तक सोमवार से शनिवार सीधी नई इंटेंसिटी ट्रेन चलाई जाएगी. गौरतलब है कि गढ़वा से रांची जाने के लिए कोई भी सीधी ट्रेन नहीं होने के कारण गढ़वा, डाल्टनगंज के लोगों को रांची आने जाने के लिए बस की यात्रा करनी पड़ती है.

15 सितंबर से चलेगी रांची-डेहरी इंटरसिटी एक्सप्रेस.
गढ़वा से डाल्टनगंज होते हुए रांची तक बस से लगभग 6 से 7 घंटे की यात्रा करनी पड़ती है. जबकि गढ़वा रेलवे स्टेशन से रांची की ट्रेन से यात्रा मात्र 4 घंटे में ही पूरी हो जाएगी. इस ट्रेन के शुरू हो जाने के बाद उस क्षेत्र के यात्रियों को काफी फायदा होगा. इसके अलावा रांची- चोपन इंटरसिटी एक्सप्रेस को भी इसी रूट पर चलाने का फैसला लिया गया है. यह ट्रेन सप्ताह में 4 दिन रविवार, मंगलवार, बुधवार और शुक्रवार को चलेगी.जानकारी के मुताबिक सांसद बीडी राम ने गढ़वा से वाया डालटनगंज टोरी लोहरदगा होते हुए रांची तक इंटरसिटी एक्सप्रेस चलाने की मांग रेल मंत्री पीयूष गोयल से की थी. इसके बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सांसद को आश्वासन दिया था.
Intro:रांची।

पलामू प्रमंडल के लोगों के लिए खुशखबरी है दरअसल 15 सितंबर को रांची डेहरी इंटरसिटी नई ट्रेन का उद्घाटन डाल्टनगंज से सांसद बीडी राम ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर करने जा रहे हैं यह ट्रेन लोहरदग्गा - टोरी रूट होकर चलेगी. इससे यात्रियों का तीन घंटे का समय का बचत भी होगा.



Body:डेहरी ऑन सोन- से पलामू प्रमंडल के जपला ,गढ़वा डालटेनगंज बरवाडीह, लातेहार -टोरी रेलवे स्टेशन होते हुए रांची तक सप्ताह में 6 दिन रविवार से शुक्रवार और रांची से डेहरी ऑन सोन तक सोमवार से शनिवार सीधी नई इंटेंसिटी ट्रेन चलाई जाएगी. गौरतलब है कि गढ़वा से रांची जाने के लिए कोई भी सीधी ट्रेन नहीं होने के कारण गढ़वा, डाल्टनगंज के लोगों को रांची आने जाने के लिए बस की यात्रा करनी पड़ती है .गढ़वा से डाल्टनगंज होते हुए रांची ,बस से लगभग 6 से 7 घंटा की यात्रा करनी पड़ती है .जबकि गढ़वा रेलवे स्टेशन से रांची की ट्रेन से यात्रा मात्र 4 घंटे में ही पूरी हो जाएगी और इस ट्रेन के शुरू हो जाने के बाद उस क्षेत्र के यात्रियों को काफी फायदा होगा. इसके अलावा रांची- चोपन इंटरसिटी एक्सप्रेस को भी इसी रूट पर चलाने का फैसला लिया गया है .यह ट्रेन सप्ताह में 4 दिन रविवार, मंगलवार ,बुधवार और शुक्रवार को चलेगी.


Conclusion:जानकारी के मुताबिक सांसद बी डी राम ने गढ़वा से वाया डालटेनगंज टोरी लोहरदगा होते हुए रांची तक इंटरसिटी एक्सप्रेस चलाने की मांग रेल मंत्री पियूष गोयल से किया था. मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सांसद को आश्वासन दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details