झारखंड

jharkhand

भारत और दक्षिण अफ्रीका वनडे मैच पर फिर सकता है पानी, मौसम विभाग ने जताया बारिश का अनुमान

By

Published : Oct 9, 2022, 12:03 PM IST

Updated : Oct 9, 2022, 12:31 PM IST

रांची में आज होने वाले एकदिवसीय मैच को लेकर लोगों में काफी उत्साह है. लेकिन उत्साह फीका भी पड़ सकता है, मौसम विभान ने जो चेतावनी जारी की है उसके अनुसार मैच के दौरान बारिश हो सकती है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रांचीः राजधानी के जेएससीए ग्राउंड में आज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच होने वाला है. इसको लेकर जेएससीए की तरफ से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. खेल प्रेमी मैच को लेकर बेहद उत्साहित भी हैं. लेकिन रांची मौसम केंद्र ने जो अंदेशा जताया है, अगर वह सही साबित हुआ तो खेल प्रेमियों को थोड़ी मायूसी हाथ लग सकती है.

ये भी पढ़ेंःIND Vs SA 2nd ODI: रांची में करो या मरो का मुकाबला, हर हाल में जीतने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद के मुताबिक आज रांची में थंडरक्लाउड बनने की संभावना है. इसकी वजह से हल्के से लेकर मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. जाहिर सी बात है कि अगर ऐसा होता है तो भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे एकदिवसीय मैच में खलल पड़ सकता है. मौसम केंद्र के वैज्ञानिक ने बताया कि थंडरक्लाउड का दायरा करीब 15 किलोमीटर के रेडियस में होता है, इसलिए बारिश की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी जेएससीए प्रबंधन को पहले ही दे दी गई है. इसको ध्यान में रखते हुए मैच के दौरान कोई ज्यादा डिस्टरबेंस ना हो, इसको लेकर जेएससीए प्रबंधन ने भी तैयारी की है.

जानकारी देते मौसम वैज्ञानिक

आपको बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन एकदिवसीय मैच की सीरीज चल रही है. लखनऊ में खेले गए पहले मैच को दक्षिण अफ्रीका जीत चुका है. रांची में आज होने वाला मैच भारत के लिए बेहद अहम है. इस मैच को जीतने के बाद ही सीरीज में बने रहने की गुंजाइश बचेगी. अब देखना है कि आज मैच के दौरान अगर बारिश होती है तो कितनी देर तक मैच में खलल पड़ता है.

Last Updated :Oct 9, 2022, 12:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details