झारखंड

jharkhand

रेलवे ने जारी किया फरमान, झारखंड में 17 मई तक बंद रहेगी रेल सेवा

By

Published : May 2, 2020, 10:40 PM IST

Updated : May 23, 2020, 1:02 PM IST

कोरोना वायरस के कारण रेलवे मंत्रालय द्वारा यह सुनिश्चित किया गया है कि भारतीय रेलवे की सभी पैसेंजर ट्रेन 17 मई 2020 तक रद्द रहेंगी. इसी कड़ी में रांची रेल मंडल ने भी यह सूचना जारी की है कि इस मंडल से भी तमाम पैसेंजर मेल एक्सप्रेस ट्रेनें 17 मई तक रद्द रहेंगी.

Rail services in Jharkhand will remain closed till May 17
झारखंड में 17 मई तक बंद रहेंगी रेल सेवा

रांची: भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा संपूर्ण भारतवर्ष में 17 मई 2020 तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई गई है. इसके तहत सभी लंबी दूरी वाली मेल / एक्सप्रेस और इंटरसिटी ट्रेनें ( प्रीमियम ट्रेनें भी ) और सभी पैसेंजर ट्रेनें पहले दिनांक 03/05/2020 तक रद्द थीं. अब यह सभी ट्रेनें 17 मई 2020 तक रद्द रहेंगी. इसी के अंतर्गत रांची रेल मंडल से चलने वाली सभी पैसेंजर ट्रेन सेवाएं भी रद्द रहेंगी.

सभी टिकट बुकिंग काउंटर, UTS और PRS अगले आदेश तक बंद रहेंगे. टिकट बुकिंग को लेकर संचालित तमाम तरह की प्रक्रिया अभी स्थगित रहेगी. यूटीएस और पीआरएस अगले आदेश तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है. रेल मंत्रालय के आदेश के बाद रांची रेल मंडल ने भी फैसला लिया है. इसी के तहत निर्देश जारी कर तमाम कर्मचारियों को जानकारी भी दी गई है. वहीं, पैसेंजर को भी जानकारी देने के उद्देश्य से विभिन्न माध्यमों का उपयोग रांची मंडल द्वारा किया जा रहा है.

1 मई 2020 के गृह मंत्रालय, भारत सरकार के आदेशानुसार राज्य सरकार की ओर से अनुरोध करने पर ही विभिन्न राज्यों और जगहों पर फंसे हुए मजदूर, तीर्थयात्री, पर्यटक, छात्र और अन्य व्यक्तियों को अपने गंतव्य स्थान पर जाने हेतु विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी. आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को लेकर मालवाहक ट्रेन भी चलेंगी.

Last Updated :May 23, 2020, 1:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details