झारखंड

jharkhand

झारखंड में स्कूल खुलने के आदेश जारी होते ही तैयारी की गई पूरी, कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से किया जाएगा पालन

By

Published : Feb 3, 2022, 7:59 PM IST

झारखंड में स्कूल चार फरवरी से खुल रहे हैं. स्कूल खुलने से पहले गुरुवार को सरकार के आदेशानुसार तैयारी पूरी की गई, ताकि कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जा सके.

school in Jharkhand
झारखंड में स्कूल खुलने के आदेश जारी होते ही तैयारी की गई पूरी

रांची:झारखंड के सरकारी विद्यालयों में 4 फरवरी यानी शुक्रवार से कक्षाएं शुरू हो जाएंगी. आपदा प्रबंधन विभाग के निर्देशानुसार सभी जिलों में स्कूल को शुरू करने से पहले तैयारियां पूरी की जा रही है. इसी को देखते हुए राजधानी के स्कूलों में भी कक्षाएं शुरू होने से पहले तैयारियां पूरी की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः4 फरवरी से एक बार फिर स्कूल होंगे गुलजार, शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा- जरूरी था यह कदम

जिला स्कूल की प्रिंसिपल दीपा चौधरी ने बताया कि शिक्षा विभाग से मिले निर्देश के बाद स्कूल में साफ सफाई करवाने के साथ साथ शिक्षकों को भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया है, ताकि 4 फरवरी से स्कूल खुलने के बाद निर्देशानुसार कक्षाओं में बच्चे को बैठाया जा सके. उन्होंने कहा कि विद्यालय का संचालन पहले की तहर सुबह 8:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक किया जाएगा.

देखें पूरी खबर



राज्य सरकार की ओर से स्कूल खोलने के आदेश दिए जाने पर अभिभावक भी खुश हैं. अभिभावक कुंदन कुमार ने बताया कि पिछले 2 साल से बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं. बच्चे ऑनलाइन के माध्यम से पढ़ाई कर रहे थे. ऑनलाइन पढ़ाई की वजह से बच्चों को सही शिक्षा नहीं मिल पा रही है. अब बच्चे स्कूल जाएंगे तो शिक्षकों से सीधा संवाद करेंगे. इसके साथ ही स्कूल के विभिन्न गतिविधियों में शामिल होंगे, जिससे मानसिक विकास हो सकेगा.

4 फरवरी को स्कूल खुलने से पहले स्कूल की साफ सफाई के साथ साथ सेनेटाइजेशन करवाया जा रहा है. इसके साथ ही बच्चे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. इसे लेकर भी रूपरेखा तैयार की जा रही है. स्कूल परिसर में कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा, ताकि संक्रमण का फैलाव नहीं हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details