झारखंड

jharkhand

राजधानी के कई इलाकों में रातभर ठप रही बिजली, पूछताछ में विभाग ने दिया ये तर्क

By

Published : May 19, 2021, 12:50 PM IST

मंगलवार को राजधानी रांची के पुंदाग, केतारी बगान एरिया में आधी रात के बाद से बिजली रातभर गायब रही. गर्मी से परेशान लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. बिजली विभाग की ओर से कोई खास कदम नहीं उठाया गया.

Electricity was disrupted overnight in many areas of ranchi
राजधानी के कई इलाकों में रातभर ठप रही बिजली, पूछताछ में विभाग ने दिया ये तर्क

रांची: चिलचिलाती गर्मी के बीच राजधानी में बिजली संकट की आहट सुनाई देने लगी है. दिन की बात तो दूर, अब रात में भी राजधानी के कई हिस्सों में बिजली गुल हो जा रही है. हालत ये है कि बेतहाशा पड़ रही गर्मी के बीच लोग बगैर बिजली के रातभर करवट बदल-बदलकर समय बिताने को मजबूर हैं. मंगलवार को राजधानी के पुंदाग, केतारी बगान एरिया में आधी रात के बाद से बिजली रातभर गायब रही.

इसे भी पढ़ें-रांची: ई-पास नहीं होने पर पुलिस ने काटे चालान, बिजलीकर्मियों में आक्रोश, कहा- पहचान पत्र को ही ई- पास माने प्रशासन

बिजली ठप होने से आम लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ा है. बता दें कि रातू, हरमू, कांके और नगड़ी इलाके में मंगलवार दोपहर से ही बिजली की आंखमिचौली जारी रही. लेकिन फॉल्ट को दूर करने के लिए विभाग की ओर से कोई खास कदम नहीं उठाया गया.

रांची के कई इलाकों में रही बिजली ठप


विभाग ने दिया अलग तर्क
बिजली विभाग के अधिकारियों का मानना है कि रात में तेज हवा और थंडरिंग होने से कहीं कहीं बिजली आपूर्ति बाधित हुई है. हालांकि इसे दुरुस्त भी किया गया, जिसके बाद लाइन चालू हुई है. दिन में हो रहे लोड शेडिंग के पीछे एक वजह ये भी है कि हमारे बिजली मिस्त्री या स्टाफ को ई-पास नहीं होने के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हर फॉल्ट का पता लगाने और दुरुस्त करने के लिए उन्हें शहर में निकलना होगा. उस दौरान उनसे पुलिस वाले जुर्माना वसूलते हैं. ऐसे में ई-पास लेने के लिए पहले इंतजार करें या बिजली फॉल्ट दूर करें, समझ में नहीं आ रहा है. बिजली आपूर्ति आवश्यक सेवा में आती है, इसलिए इसे ई-पास से अलग रखने की आवश्यकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details