झारखंड

jharkhand

झारखंड इंडिया की पहली बैठक के लिए बनाए गए बैनर से लालू नीतीश की तस्वीर गायब, पूछने पर नेताओं ने दिया ये जवाब

By

Published : Jul 30, 2023, 8:02 PM IST

झारखंड इंडिया की पहली बैठक के बैनर से नीतीश कुमार और लालू यादव की तस्वीरें गायब थी. बैनर पर सभी पार्टियों के नेताओं की तस्वीर थी. इसे लेकर नेताओं ने अपना पक्ष रखा है.

banner of Jharkhand India first meeting
banner of Jharkhand India first meeting

देखें वीडियो

रांची: झारखंड इंडिया के दलों की पहली बैठक रविवार को आयोजित की गई. बैठक में तमाम मुद्दों पर चर्चा की गई. लेकिन सभी की नजरें बैठक से हटकर झारखंड इंडिया की पहली बैठक के लिए बनाए गए बैनर पर चली गई. इस बैठक में सभी नेताओं की तस्वीरें थी. लेकिन जिस नेता के कारण विपक्षी इंडिया की रूपरेखा तैयार हुई, जिसके कारण सभी विपक्षी पार्टियां बीजेपी और एनडीए के खिलाफ एकजुट हो गई, उसी नेता की तस्वीर बैनर से गायब थी.

यह भी पढ़ें:मणिपुर घटना के विरोध में झारखंड इंडिया के विधायक राजभवन और विधानसभा के समक्ष करेंगे धरना प्रदर्शन, बैठक में लिया गया फैसला

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को झारखंड इंडिया के बैनर में जगह नहीं मिली. इसके साथ ही लालू यादव की तस्वीर भी बैनर में नहीं दिखी. इस मामले को लेकर ईटीवी भारत ने जदयू के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद खीरू महतो, राजद के वरिष्ठ नेता राजेश यादव और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर से बात की.

अब सादा बैनर लगेगा-खीरू महतो:जदयू के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य खीरू महतो ने कहा कि इस बार जैसा बैनर लगा है आगे की बैठक में वैसा बैनर अब नहीं लगेगा. उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान इस पर बात हुई है. खीरू महतो ने कहा कि आगे से या तो सभी नेताओं की तस्वीर लगी होगी या फिर झारखंड इंडिया का सादा बैनर होगा. बैनर पर किसी की तस्वीर नहीं होगी. उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान यह निर्णय हुआ कि आगे से सिर्फ इंडिया और स्लोगन लिखा बैनर होगा.

हमारी मंशा फोटो खिंचवाना नहीं- राजेश यादव: झारखंड इंडिया की पहली बैठक में कांग्रेस की ओर से बनाये गए बैनर से लालू यादव और नीतीश कुमार की तस्वीर नदारद रहने पर राजद पार्टी के वरिष्ठ नेता राजेश यादव ने कहा कि जल्दबाजी में ऐसा हुआ है. हमारी मंशा फोटो खिंचवाना नहीं है, बल्कि केंद्र से पीएम मोदी की सरकार को उखाड़ फेंकना है. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम कोऑर्डिनेट करने वालों ने मान लिया है कि चूक हुई है.

बैनर की तस्वीर नहीं कांग्रेस का त्याग देखिए-राजेश ठाकुर:वहीं इस मामले पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि बैनर की तस्वीर की जगह कांग्रेस पार्टी का त्याग देखिए. उन्होंने कहा कि जब NDA के एजेंडा की जगह इंडिया के एजेंडे पर चलेंगे तो सब कुछ साफ-साफ दिख जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने यहां तक कह दिया कि प्रधानमंत्री बनना मेरी प्राथमिकता नहीं है. यह त्याग और बलिदान दिखना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details