झारखंड

jharkhand

आलू चिप्स के पैकेट में नशे की तस्करी, रांची पुलिस ने जब्त किया 38 क्विंटल डोडा

By

Published : Mar 25, 2023, 9:09 PM IST

रांची पुलिस ने एक कंटेनर से करीब 38 क्विंटल डोडा जब्त किया है. इस डोडा को राजस्थान और हरियाणा भेजने की तैयारी की जा रही थी.

police seized 38 quintals of doda
police seized 38 quintals of doda

रांची:नशे के तस्करों के खिलाफ रांची पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है, इसी कड़ी में रांची के नामकुम इलाके से पुलिस ने राजस्थान और हरियाणा भेजी जा रही अफीम डोडा की एक बड़ी खेप जब्त की गई है. पुलिस ने एक बड़े कंटेनर में लोड 38 किवंटल डोडा के साथ एक अफीम तस्कर को भी गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें:Opium Cultivation In Simdega:सिमडेगा पुलिस ने अफीम की खेती के खिलाफ चलाया अभियान, खेतों में लगी फसल को किया नष्ट, एक गिरफ्तार

क्या है पूरा मामला:राजधानी के बीहड़ों में उगाई गई अफीम की फसल जिसे तस्कर पुलिस के निगाहों से बचाकर राज्य के बाहर के तस्करों को सप्लाई करने की जुगत में लगे हुए हैं. हालांकि पुलिस लगातार उनके मंसूबे पर पानी फेरने पर लगी हुई है. इसी क्रम में रांची के नामकुम पुलिस को यह जानकारी हासिल हुई कि अफीम डोडा की एक बड़ी खेप एक बड़े कंटेनर में लोड कर तस्कर राज्य से बाहर ले जाने वाले हैं. मिली सूचना के आधार नामकुम टाटा रोड पर पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया. इसी दौरान पुलिस ने देखा कि दो बाइक पर सवार चार युवक एक कंटेनर को स्कॉट कर ले जा रहे हैं. युवकों पर शक होने पर पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए हाथ दिया, लेकिन दोनो बाइक सवार वहां से अपनी बाइक सड़क पर ही छोड़ फरार होने में कामयाब हो गए. हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस की टीम ने कंटेनर को पकड़ लिया और एक तस्कर को भी धर दबोचा.

38 क्विंटल डोडा बरामद:मौके से पुलिस के द्वारा गिरफ्तार तस्कर का नाम सनिका मुंडा है वह खूंटी जिले का रहने वाला है. डोडा कंटेनर में आलू चिप्स के पैकेट के भीतर 38 क्विंटल डोडा छिपा कर रखे गए थे जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है. बरामद डोडे की कीमत बीस लाख से ज्यादा बताई जा रही है. बरामद डोडे को राजस्थान और हरियाणा भेजा जाना था, इन राज्यो में सक्रिय तस्कर डोडा का इस्तेमाल कर ब्राउन शुगर जैसे महंगे ड्रग्स बनाते हैं. पुलिस फिलहाल इस पूरे नेटवर्क की जानकारी जुटा रही है ताकि उनपर नकेल कसा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details