झारखंड

jharkhand

फायरिंग की वारदातों पर पुलिस मुख्यालय गंभीर, डीजीपी ने कहा- थानेदारों के भरोसे शहर को ना छोड़ें, एसपी-डीएसपी भी फिल्ड में निकलें

By

Published : Jul 11, 2023, 10:16 PM IST

रांची में हाल के दिनों में हुई गोलीबारी की घटना को लेकर पुलिस मुख्यालय ने काफी गंभीरता से लिया है. डीजीपी अजय कुमार सिंह ने राज्य के आला अधिकारियों के साथ बैठक की और कई दिशा निर्देश भी दिए. उन्होंने कहा कि शहर को सिर्फ थानेदारों के भरोसे नहीं छोड़ें, एसपी-डीएसपी भी फिल्ड में निकलें.

Etv Bharat
Etv Bharat

रांची: राजधानी रांची में हाल के दिनों में हुई गोलीबारी की घटनाओं को लेकर पुलिस मुख्यालय बेहद गंभीर है. मंगलवार की शाम डीजीपी ने हाल के दिनों में हुई गोलीबारी और हत्या की घटनाओं की समीक्षा करते हुए जिलों के अफसरों को यह निर्देश दिया है कि जल्द से जल्द अपराधियों पर नकेल कसे और घटना में शामिल अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाएं.

ये भी पढ़ें-रांची में अपराधियों ने धान कारोबारी को मारी गोली, गंभीर स्थिति में अस्पताल में कराया गया भर्ती

सीआईडी- एटीएस को टास्क:रांची में जमीन कारोबारी कमल भूषण के मैनेजर संजय कुमार सिंह की हत्या और कोयला कारोबारी रंजीत गुप्ता पर फायरिंग के केस को पुलिस मुख्यालय ने काफी गंभीरता से लिया है. मंगलवार को डीजीपी अजय कुमार सिंह ने इन वारदातों को लेकर सीआईडी डीजी अनुराग गुप्ता, पुलिस मुख्यालय और रांची पुलिस के आला अधिकारियों के साथ बैठक की. डीजीपी ने इस दौरान एटीएस-सीआईडी को विशेष तौर पर अपराधियों पर नकेल कसने का टास्क दिया है.

डीजीपी ने सीआईडी और एटीएस के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि दोनों ही वारदातों में शामिल अपराधियों और गिरोह पर कड़ी कार्रवाई करें. अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए संयुक्त अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है, साथ ही चिन्हित आपराधिक गिरोहों के वैसे सदस्य जो जमानत पर हैं या जेल के भीतर हैं, उनकी गतिविधियों की मॉनिटरिंग का निर्देश भी दिया गया है. बैठक के दौरान रांची में फायरिंग और हत्या के केस की समीक्षा भी आला अधिकारियों ने की. इसके बाद केस से संबंधित दिशा निर्देश दिए.

आला अफसर खुद सड़क पर निकलें- डीजीपी:डीजीपी अजय कुमार सिंह ने रांची पुलिस के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह खुद सड़क पर निकलें. पुलिस के द्वारा लगातार एंटी चेकिंग अभियान चलाने, लंबित वारंटों के तामिले और अपराधियों की गिरफ्तारी, औचक छापेमारी का निर्देश डीजीपी ने दिया है. डीजीपी ने यह भी निर्देश दिया है कि घटना घटने के बाद ही एंटी क्राइम अभियान चलाने की जरूरत नहीं है. समय-समय पर दिन में और रात में औचक निरीक्षण किया जाए. जिले के एसपी, डीएसपी भी फील्ड में निकलें वह सिर्फ थानेदारों के भरोसे शहर को ना छोड़ें. गौरतलब है कि इस महीने राजधानी रांची में दो बड़ी वारदातों ने लोगों के बीच दहशत कायम कर दिया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए डीजीपी ने रांची पुलिस के सभी वरीय अधिकारियों को तलब किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details