झारखंड

jharkhand

रांची में नशा कारोबारियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, अवैध शराब भट्टी किया नष्ट

By

Published : Dec 26, 2022, 2:20 PM IST

रांची में अवैध शराब का कारोबार (Illegal liquor business in Ranchi) बढ़ गया है. अवैध शराब के बढ़ते कारोबार पर अंकुश लगाने को लेकर रांची एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया. इस निर्देश के आलोक में पिठोरिया थाना क्षेत्र में कार्रवाई की गई और शराब भट्टी नष्ट किया गया.

drug dealers in Ranchi
रांची में नशा कारोबारियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई

रांचीःएसएसपी के निर्देश पर लगातार अवैध शराब कारोबारियों (Illegal liquor business in Ranchi) के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. सोमवार की सुबह पिठोरिया थाना प्रभारी अभय कुमार के नेतृत्व में अंबाटोली में छापेमारी की गई. इस छापेमारी के दौरान अवैध शराब भट्टी को नष्ट किया गया है. हालांकि, शराब तस्करों की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

यह भी पढ़ेंःउत्पाद विभाग ने तैयार की झारखंड के शराब माफियाओं की काली सूची, पुलिस के साथ मिलकर दी जाएगी दबिश

थाना प्रभारी अभय कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पिठोरिया थाना क्षेत्र के अंबाटोली में छापेमारी की गई, जहां बड़े पैमाने पर अवैध देसी शराब बनाया जा रहा था. उन्होंने कहा कि शराब भट्टी को नष्ट करने के साथ साथ 3 क्विंटल अवैध महुआ भी बरामद किया है. उन्होंने कहा कि पुलिस पहुंचने से पहले तस्कर भाग निकला. लेकिन तस्करों की गिरफ्तारी को लेकर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

वहीं, चतरा में नए साल के जश्न की तैयारियों के बीच पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन के निर्देश पर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में सक्रिय अवैध शराब कारोबारियों और माफियाओं के विरुद्ध चतरा पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. स्पेशल ड्राइव चलाकर एसडीपीओ अविनाश कुमार के नेतृत्व में पुलिस की स्पेशल टीम ने आधा दर्जन भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया. एसडीपीओ ने बताया कि मयूरहंड थाना क्षेत्र के ढेबादौरी, सोंकी, फुलांग व गौरया गांव में छापेमारी अभियान चलाया गया. इन गांवों से 150 किलो जावा नष्ट किया गया और एक शराब भट्ठी को ध्वस्त किया गया. इसके अलावे पुलिस ने अवैध कारोबार से जुड़े चार शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिसे पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है.

खूंटी एक्साइज विभाग ने कर्रा प्रखंड के जरियागढ़ थाना क्षेत्र के तिलमी गांव में मिथिलेश साहू के घर में छापामारी की, जहां से 89 बोतल अवैध विदेशी शराब बरामद किया. एक्साइज विभाग के प्रभारी अवर निरीक्षक विकास कुमार निराला बताया कि छापामारी अभियान में मिथिलेश साहू के घर के साथ साथ कार के डिक्की से शराब बरामद किया गया. उन्होंने कहा कि शराब बरामद होते ही मिथिलेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details