झारखंड

jharkhand

Naxalite In Ranchi: रांची में पीएलएफआई का नक्सली गिरफ्तार, लेवी के लिए ईंट भट्ठा संचालक को दे रहा था जान से मारने की धमकी

By

Published : Jun 11, 2023, 10:12 PM IST

रांची पुलिस ने पीएलएफआई के एक दुर्दांत नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस को विभिन्न कांडों में उसकी तलाश थी. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने रातू इलाके से उसे धर दबोचा है. गिरफ्तार नक्सली से पुलिस गहन पूछताछ कर रही है.

http://10.10.50.75//jharkhand/11-June-2023/jhrncruralpcphotojhc10056_11062023203049_1106f_1686495649_386.jpg
PLFI Naxalite Arrested In Ranchi

रांचीःपुलिस को नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई में रविवार को बड़ी सफलता मिली है. रांची पुलिस ने 21 कांडों में वांछित पीएलएफआई का एरिया कमांडर आलोक यादव उर्फ चंद्रशेखर कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पीएलएफआई के एरिया कमांडर आलोक यादव ने एक ईंट भट्ठा संचालक से 50 हजार रुपए की लेवी की डिमांड की थी. लेवी नहीं देने पर ईंट भट्ठा संचालक को जान से मारने की धमकी दी थी और ईंट भट्ठा को बम से उड़ाने की धमकी दी थी.

ये भी पढ़ें-Naxalites In Kolhan: स्पाइक होल्स के सहारे नक्सली कोल्हान में लड़ रहे अंतिम लड़ाई, जानिए क्या है स्पाइक होल्स और सुरक्षाबलों को इससे कितना खतरा है

रातू इलाके में छापेमारी कर पुलिस ने नक्सली को किया गिरफ्तारः इस मामले की जानकारी ईंट भट्ठा संचालक संजय गुप्ता ने चान्हो थाना की पुलिस को दी थी. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस तुरंत एक्टिव हो गई और एक छापेमारी दल का गठन किया. पुलिस ने झारखंड जगुआर की सहायता से पीएलएफआई के एरिया कमांडर को राजधानी रांची के रातू इलाके से गिरफ्तार कर लिया है.

पीएलएफआई का पर्चा और बाइक बरामदःपुलिस ने गिरफ्तार नक्सली आलोक यादव के पास से पीएलएफआई संगठन का छह पर्चा और एक बाइक भी बरामद की है. पीएलएफआई एरिया कमांडर आलोक यादव उर्फ चंद शेखर की गिरफ्तारी के बाद पुलिस उससे गहन पूछताछ कर रही है. पुलिस यह पता लगा रही है कि अब तक और किन-किन लोगों से लेवी वसूली गई है. साथ ही किसके इशारे में लेवी वसूली जा रही थी पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है. गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ के बाद पुलिस उसे न्यायिक हिरासत में भेजने की तैयारी में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details