झारखंड

jharkhand

पेट्रोल डीजल के दाम कम होने से झारखंड के लोगों को मिली राहत, हेमंत सरकार से टैक्स घटाने की मांग

By

Published : May 22, 2022, 2:43 PM IST

पेट्रोल और डीजल के दाम घटने से झारखंड के लोगों को भी राहत मिली है. झारखंडवासियों ने अब हेमंत सरकार से टैक्स घटाने की मांग की है.

people-got-relief-after-reduction-in-price-of-petrol-diesel-in-jharkhand
पेट्रोल डीजल के दाम

रांची: शनिवार मध्य रात्रि से केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में बड़ी राहत दी है. केंद्रीय उत्पाद शुक्ल घटने के बाद पेट्रोल में करीब नौ रुपये प्रति लीटर और डीजल पर करीब छह रुपये प्रति लीटर की राहत लोगों को मिल रही है. झारखंड की बात करें तो केंद्र सरकार के निर्णय के बाद झारखंड में पेट्रोल के दाम 99.83 रुपये और डीजल 94.65 रुपये हो गए हैं.

इसे भी पढ़ें- केंद्रीय उत्पाद शुक्ल घटने से पेट्रोल डीजल के दाम में कमी, जानिए अपने शहर का नया रेट


पेट्रोल डीजल के दाम घटने के बाद रांची के पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाने आए लोगों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली. अपनी गाड़ी में पेट्रोल लेने आए राहुल पटेल बताते हैं कि केंद्र सरकार के इस निर्णय से आम लोगों को काफी राहत होगी. पेट्रोल डीजल के दाम में कमी आने के बाद महंगाई पर भी नियंत्रण हो पाएगा. वहीं संजय पटेल बताते हैं कि जिस तरह से पेट्रोल के दाम दिन प्रति दिन बढ़ रहे थे, ऐसे में आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. खासकर जो निम्न मध्यमवर्ग परिवार हैं, उनके लिए आफत आ गई थी, वो अपनी सेविंग मनी निकालकर पेट्रोल और डीजल में खर्च करते थे. लेकिन सरकार के द्वारा लिए गए फैसले से उन्हें राहत मिली है.

देखें पूरी खबर


लोगों के घरों में खाना पहुंचाने वाले डिलीवरी ब्वाय बताते हैं कि उनका काम मोटरसाइकिल से ही होता है. प्रतिदिन 3 से 4 लीटर पेट्रोल खपत होती है अगर 9 रुपये प्रति लीटर बचत होती है तो ऐसे में प्रतिदिन 30 से 40 रुपये की बचत होगी जो कहीं ना कहीं हमारे लिए लाभदायक है. वहीं रांची में पेट्रोल और डीजल का उपयोग करने वाले लोगों ने राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा कि अगर राज्य सरकार अपनी ओर से पेट्रोल और डीजल पर लग रहे टैक्स में कमी लाए तो झारखंड में डीजल और पेट्रोल की कीमत और भी कम हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details