झारखंड

jharkhand

Ranchi News: शिक्षक दिवस पर राज्य के निजी स्कूलों के 5000 शिक्षकों को किया जाएगा सम्मानित, पासवा कार्यक्रम की तैयारियों में जुटा

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 28, 2023, 8:49 PM IST

शिक्षक दिवस के अवसर पर प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से निजी स्कूलों के शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा. साथ ही इस अवसर पर राष्ट्रीय शिक्षा नीति सहित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

http://10.10.50.75//jharkhand/28-August-2023/jh-ran-02-paswa-taiyari-7209874_28082023174726_2808f_1693225046_888.jpg
PASWA Will Honor Teachers Of Private Schools

रांची:राज्य में बेहतर शिक्षण कार्य करने वाले निजी स्कूलों के शिक्षकों को प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन (पासवा) ने शिक्षक दिवस के अवसर पर सम्मानित करने का फैसला लिया है. इसके तहत 10 सितंबर को आयोजित कार्यक्रम में 5000 शिक्षकों को राज्य के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव सम्मानित करेंगे. सम्मान समारोह में अतिथियों और शिक्षाविदों द्वारा शिक्षकों को उत्कृष्ट योगदान के लिए मोमेंटो और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया जाएगा. पासवा निजी विद्यालय के प्रिंसिपल और डायरेक्टर को भी इस अवसर पर सम्मानित करेगा.

ये भी पढ़ें-क्लीनिकल इस्टैब्लिशमेंट कानून में सुधार और मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग करेंगे तेज, आईएमए की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में हुआ फैसला

राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर भी होगी चर्चाःशिक्षक दिवस पर सम्मान समारोह के साथ-साथ राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर भी चर्चा की जाएगी. शिक्षा का अधिकार कानून में बदलाव करने से निजी विद्यालयों को हो रही परेशानियों पर भी चर्चा की जाएगी. इस संबंध में पासवा अध्यक्ष आलोक दुबे ने बताया कि शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित कर पासवा निजी विद्यालयों में कम वेतन पर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने वाले शिक्षकों को समाज में प्रतिष्ठा और पहचान दिलाने का काम कर रहा है. पूरे देश में पासवा ही एक ऐसी संस्था है जो निजी विद्यालयों के शिक्षकों के प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट करता है.

सम्मान समारोह के लिए निबंधन शुरूःसम्मान समारोह में भागीदारी के लिए आज यानी 28 अगस्त से निबंधन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसके तहत पासवा ने व्हाट्सएप नंबर और मेल आईडी जारी किया है. जिस पर निजी स्कूलों के शिक्षक पूरी जानकारी भेज सकते हैं. जानकारी मिलने के बाद पासवा द्वारा निबंधन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. राजधानी रांची में आयोजित होनेवाले इस कार्यक्रम को भव्य बनाने की तैयारी में पासवा जुट गया है. पासवा अध्यक्ष आलोक दुबे के अनुसार 10 सितंबर के राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह के बाद राज्य के विभिन्न जिलों में भी शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details