झारखंड

jharkhand

World Nursing Day: रिम्स के नर्सों ने मनाया नर्स दिवस, स्वास्थ्य मंत्री से की नियुक्ति और सुविधा को बढ़ाने की मांग

By

Published : May 12, 2023, 5:24 PM IST

World Nursing Day
World Nursing Day ()

विश्व नर्सिंग डे के मौके पर रांची के रिम्स में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में जल्द ही नर्सो की नियुक्ति करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भरोसा दिलाया है.

देखें वीडियो

रांची: विश्व नर्सिंग डे के मौके पर रिम्स में कार्यरत नर्सो के द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता शामिल हुए. वहीं कार्यक्रम में सांसद संजय सेठ, विधायक समरी लाल, रिम्स के निदेशक डॉ कामेश्वर प्रसाद, अधीक्षक डॉक्टर हीरेन बिरूवा, उपाधीक्षक डॉ एसके त्रिपाठी भी मौजूद रहे. बता दें कि वर्ष 1965 से हर वर्ष पूरे विश्व में फ्लोरेंस नाइटेंगल की याद में 12 मई को नर्स दिवस मनाया जाता है.

यह भी पढ़ें:Ranchi News: रांची कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर का मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया उद्घाटन, मरीजों को अब इलाज के लिए नहीं जाना होगा दूर

विश्व नर्सिंग डे के मौके पर कार्यक्रम में मौजूद नर्सों को संबोधित करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वो हमेशा ही नर्सों के साथ खड़े रहते हैं. मंत्री ने कहा कि यदि स्वास्थ्य क्षेत्र में काम कर रही नर्स बहने ऐसे ही उनका साथ देती रही, तो वो दिन दूर नहीं जब हम गर्व से कह सकते हैं कि झारखंड एक समृद्ध और स्वस्थ राज्य है. वहीं कार्यक्रम में मौजूद नर्सों ने कहा कि आज के कार्यक्रम के माध्यम से समाज को हम यह बताना चाहते हैं कि नर्सों की सेवा भावना को उचित सम्मान मिले, तभी एक समृद्ध और स्वस्थ राज्य की परिकल्पना की जा सकती है.

नर्सों की सुरक्षा और नियुक्ति को लेकर काम करने की जरुरत:रिम्स में कार्यरत नर्स आईवी रानी और अनीता कुमारी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग बेहतर कार्य कर रहा है, लेकिन अभी भी नर्सों की सुरक्षा और नियुक्ति को लेकर कार्य करने की जरूरत है ताकि रिम्स और राज्य के विभिन्न अस्पतालों में नर्सों की कमी को पूरी किया जा सके. कार्यक्रम में मौजूद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि नर्स डे के अवसर पर राज्य के सभी नर्सों को वह आश्वस्त करते हैं कि उनका मंत्री बन्ना गुप्ता उनके साथ है. जल्द ही नियुक्ति प्रक्रिया के माध्यम से नए नर्सों की भी नियुक्ति की जाएगी और राज्य भर में नर्सों की संख्या बढ़ाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details