झारखंड

jharkhand

30 नवंबर की बड़ी खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी नजर

By

Published : Nov 30, 2021, 7:30 AM IST

Updated : Nov 30, 2021, 9:31 AM IST

विश्व एड्स दिवस से पहले आज जागरूकता रैली, आज रिम्स शासी परिषद की बैठक, विपक्षी दलों की आज अहम बैठक, आधार को UAN से लिंक करने का आज अंतिम दिन. पढ़ें आज की बड़ी खबर

news today
30 नवंबर की बड़ी खबरें

  • विश्व एड्स दिवस से पहले आज जागरूकता रैली

विश्व एड्स दिवस एक दिसंबर को पूरे विश्व में मनाया जाता है. इससे पहले आज यानी मंगलवार को झारखंड राज्य एड्स नियंत्रण समिति, राष्ट्रीय सेवा योजना और रांची विश्वविद्यालय की ओर से जागरूकता रैली निकाली जाएगी. यह रैली विश्वविद्यालय परिसर से मोरहाबादी मैदान तक जाएगी.

  • आज रिम्स शासी परिषद की बैठक

रिम्स शासी परिषद की 53वीं बैठक आज आयोजित की गई है. इस बैठक में अस्पताल से जुड़े कई अहम प्रस्तावों पर विचार-विमर्श किया जाएगा.

  • विपक्षी दलों की आज अहम बैठक

कांग्रेस समेत 14 विपक्षी दलों की आज अहम बैठक है. इस बैठक में संसदीय लोकतंत्र की रक्षा के लिए आगे के कदम पर विचार-विमर्श किया जाएगा. इसके साथ ही शीतकालीन सत्र के लिए रणनीति तैयार करेंगे.

30 नवंबर की बड़ी खबरें,
  • आधार को UAN से लिंक करने का आज अंतिम दिन

ईपीएफ होल्डर्स के लिए UAN और आधार को लिंक करने की डेडलाइन आज समाप्त हो रही है. समयसीमा के भीतर UAN-Aadhaar लिंक नहीं करने पर एक दिसंबर से खाते में पीएफ जमा होना बंद हो जाएगा.

  • सीबीएसई टर्म-वन की आज से परीक्षा

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से आज यानी 30 नवंबर से दसवीं बोर्ड के प्रमुख विषयों और एक दिसंबर से बारहवीं बोर्ड के प्रमुख विषयों की परीक्षा आयोजित की जाएंगी.

  • इग्नू में दाखिला की आज अंतिम तिथि

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन में दाखिले की अंतिम तिथि आज है. पहले सत्र जुलाई 2021 में आवेदन की अंतिम तिथि थी, जिसे बढ़ाकर 30 नवंबर तक किया गया था.

  • सीएम केजरीवाल करेंगे आज समीक्षा बैठक

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर दिल्ली के सीएम अरवींद केजरीवाल आज अहम बैठक करेंगे. संभावित तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने ये अहम बैठक बुलाई है.

Last Updated : Nov 30, 2021, 9:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details