झारखंड

jharkhand

NCB और रांची पुलिस की कार्रवाई, छापेमारी में 300 किलो गांजा बरामद, एक तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Feb 2, 2022, 12:55 PM IST

रांची में नशे के सौदागरों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. रांची पुलिस और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, Narcotics Control Bureau, NCB की टीम के ने रांची-खूंटी बॉर्डर पर छापेमारी में 300 किलो गांजा बरामद किया है. उन्होंने गांजा के साथ एक तस्कर को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया.

ganja recovered in raids
छापेमारी में 300 किलो गांजा बरामद

रांची : राजधानी रांची में नशे के सौदागरों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. एक बार फिर रांची पुलिस और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, Narcotics Control Bureau, NCB की टीम के ने रांची-खूंटी बॉर्डर पर छापेमारी में 300 किलो गांजा बरामद किया है. नशे की यह खेप ओडिशा भेजी जा रही थी, जिसकी जानकारी मिलने पर रांची के तुपुदाना पुलिस और एनसीबी के अधिकारियों ने एक साथ मिलकर छापेमारी की, जहां उन्होंने गांजा के साथ एक तस्कर को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया. बरामद गांजे की कीमत बाजार में 60 लाख बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें :रांची में गैंगवार के बाद हाई अलर्ट मोड पर जिला प्रशासन, हर तरफ CCTV लगाने का आदेश जारी



ओडिशा से आ रहा था गांजा :दरअसल, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, Narcotics Control Bureau, NCB को यह सूचना मिली थी कि ओडिशा से आने वाले लौह अयस्क से भरे ट्रक में गांजा छुपाकर रांची लाया जा रहा है. जिसके बाद ओडिशा से आने वाले हर रास्ते पर वाहन चेकिंग अभियान लगाया गया था, लेकिन गांजा तस्कर इतने शातिर थे कि उन्होंने कई जगहों पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, Narcotics Control Bureau, NCB की टीम को चकमा दे दिया और रांची तक पहुंच गए. भारी मात्रा में गांजा ले जाए जाने की सूचना रांची के तुपुदाना पुलिस को भी मिली थी. जिसके बाद तुपुदाना ओपी प्रभारी कन्हैया सिंह अपनी टीम के साथ लगातार वाहन चेकिंग अभियान चला रहे थे. शक के आधार पर एक ट्रक को पुलिस वालों ने रोका और जब उसकी जांच की गहनता से गई तब इस छापेमारी में 300 किलो गांजा बरामद हुआ.


ब्लैक स्कॉर्पियो से तस्कर कर रहे थे निगरानी :जिस ट्रक में गांजा भरा हुआ था, उसे बाहर से देखकर किसी को पता नहीं चलता कि उसमें 3 क्विंटल गांजा है क्योंकि गांजे को बड़ी चालाकी से लौह पार्ट्स के बीच छुपा कर रखा गया था. वही एक काले रंग का स्कॉर्पियो कार लगातार ट्रक के आगे पीछे चल कर पुलिस के मूवमेंट की जानकारी ट्रक ड्राइवर को दे रहा था. जैसे ही पुलिस की चेकिंग की सूचना मिलती, स्कॉर्पियो में सवार तस्कर अपने साथियों को सावधान कर देते थे. हालांकि रांची आने के क्रम में स्कॉर्पियो वाहन में कुछ खराबी आ गई जिसकी वजह से ट्रक पकड़ा गया.



आरोपियो से पूछताछ जारी :एनसीबी और रांची पुलिस के छापेमारी में 300 किलो गांजा बरामद तो हुआ ही, इसके अलावे चार लोग पकड़े भी गए हैं. हालांकि, उनमें से एक व्यक्ति ही आरोपी बताया जा रहा है, बाकी तीन के खिलाफ पुलिस जांच कर रही है. एनसीबी के अधिकारियों ने बताया कि अगर वे निर्दोष होंगे तो उन्हें छोड़ दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details