झारखंड

jharkhand

रांची में दशम फॉल इलाके से तीन नक्सली गिरफ्तार, लेवी के लिए जा रहे थे कीताबेड़ा

By

Published : Aug 7, 2022, 7:20 PM IST

Updated : Aug 7, 2022, 10:03 PM IST

रांची पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में दशम फॉल इलाके से तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार तीनों नक्सली भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य हैं. तीनों के पास से पुलिस ने हथियार, मोबाइल और नक्सली पर्चे बरामद किए हैं.

naxalites arrested from Dasam Fall area in Ranchi arms recovered
रांची में दशम फॉल इलाके से तीन नक्सली गिरफ्तार

रांची: रांची पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में दशम फॉल इलाके से तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार तीनों नक्सली भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य हैं. तीनों के पास से पुलिस ने हथियार, मोबाइल और नक्सली पर्चे बरामद किए हैं.

ये भी पढ़ें-हजारीबाग में थानेदार का तालीबानी न्याय! महिला के बाल खींचकर मारे थप्पड़


क्या है पूरा मामलाःराजधानी में ठेकेदारों और बिल्डर से लेवी वसूलने वाले तीन नक्सलियों को पुलिस ने धर-दबोचा है. पकड़े गए नक्सलियों में खूंटी के मारंगहादा के सुरेश महतो उर्फ लंबू, दशमफाॉल थाना क्षेत्र के आड़ाडीह के सुखराम मुंडा और बुंडू के गौरव मुंडा शामिल हैं. तीनों पीएलएफआई संगठन के लिए काम करते हैं. गिरफ्तार सुरेश पीएलएफआई उग्रवादी लाका पाहन का करीबी है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने एक लोड पिस्टल, दो गोली, माओवादी बैनर-पर्चा बरामद किया है.

माओवादियों के आने की सूचनाः रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि दशमफॉल थाना क्षेत्र में माओवादियों के आने की पुलिस को सूचना मिली थी. इसके बाद सीआरपीएफ कमांडेंट संदीप द्विवेदी और बुंडू डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. गठित टीम ने आड़ाडीह के पास कच्ची सड़क में वाहन चेकिंग अभियान चलाया. इसी दौरान एक बाइक पर सवार तीन लोगों को पुलिस ने आते हुए देखा तो रूकने का इशारा किया. पुलिस को देखते ही बाइक सवार तीनों भागने लगे. लेकिन तीनों की घेराबंदी कर पुलिस और सीआरपीएफ ने दबोच लिया. तलाशी के दौरान तीनों उग्रवादियों के पास से हथियार मिले हैं. पूछताछ में आरोपियों ने संगठन के लोगों की जानकारी दी है.


20 लाख लेवी वसूलने पहुंचे थेःदशमफॉल थाना क्षेत्र के कीताबेड़ा में पुल निर्माण का कार्य चल रहा है. तीनों ने पुल निर्माण करने वाले ठेकेदार से 20 लाख रुपये की लेवी मांगी थी. इस लेवी की वसूली करने के लिए तीनों बाइक से छह अगस्त को आड़ाडीह होते हुए कीताबेड़ा जा रहे थे.

Last Updated :Aug 7, 2022, 10:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details