झारखंड

jharkhand

बेड़ों में सांसद के अंगरक्षक की तबीयत बिगड़ी, स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए डॉक्टर नहीं मिला

By

Published : Nov 26, 2020, 11:01 PM IST

बेड़ों स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक नहीं रहने के कारण सांसद को अपने बीमार अंगरक्षक को इलाज के लिए रांची ले जाना पड़ा. इसको लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा की जा रही है.इस लेकर उन्होंने उपायुक्त से नाराजगी जाहिर की.

MP's bodyguard's health deteriorates
बेड़ों में सांसद के अंगरक्षक की तबीयत बिगड़ी

बेड़ोःस्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक नहीं रहने के कारण सांसद को अपने बीमार अंगरक्षक को इलाज के लिए रांची ले जाना पड़ा. इसको लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा की जा रही है.इस लेकर उन्होंने उपायुक्त से नाराजगी जाहिर की.

गुरुवार शाम लगभग साढ़े छह बजे लोहरदगा से रांची सांसद आवास लौटने के क्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री सह लोहरदगा के सांसद सुदर्शन भगत के अंगरक्षक बुधराम उरांव की बेड़ों में तबीयत अचानक बिगड़ गई, जिसे लेकर सांसद बेड़ो के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे. यहां कोई डॉक्टर नहीं मिला. इससे सांसद अंगरक्षक को लेकर रांची चले गए. मांडर विधानसभा के सांसद प्रतिनिधि राकेश भगत ने बताया कि सांसद के अंगरक्षक बुधराम उरांव की तबीयत खराब हुई और उन्हें अचानक उल्टी होने लगी जिसे देख बेड़ो अस्पताल लाया गया, लेकिन यहां चिकित्सक के रहने से उन्हें इलाज की सुविधा नहीं मिली. इस लेकर उन्होंने उपायुक्त से नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि उस समय अस्पताल में केवल दो नर्स ही थीं. सांसद ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में इस अस्पताल में डॉक्टरों का नहीं रहना चिंता की बात है. इस पर उपायुक्त ने कहा कि इसकी जानकारी वे प्राप्त कर रहे हैं. इस आवश्यक करवाई की जाएगी।


बताया जा रहा है कि समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेड़ों में पांच चिकित्सक डॉक्टर कुसुम लता, डॉ प्रियंका, डॉक्टर अलख निरंजन, डॉ अमरेंद्र व डॉक्टर मूरशत हैं. केंद्र की चिकित्सा प्रभारी विनीता प्रसाद कोविड संक्रमित हो गईं हैं,जिनका इलाज मेडिका में चल रहा है. वहीं एक अन्य डॉक्टर सागर तिर्की भी बीमार हैं, इनका भी इलाद मेडिका में चल रहा है. वहीं स्वास्थ्य केंद्र के 4 डॉक्टर, डॉक्टर सुमित्रा,डॉक्टर अरविंद रजक,डॉक्टर वसुधा व डॉक्टर राजीव डिपुटेशन पर रांची कोविड अस्पताल में नियुक्त हैं. स्वस्थ्य केंद्र के प्रधान कार्यालय सहायक व एएनएम ने बताया कि बताया कि पिछले पिछले कुछ दिनों से केंद्र में दिन में डॉक्टर ड्यूटी में रह रहे हैं, जबकि रात में कोई भी चिकित्सक नहीं रहते हैं. सिर्फ एएनएम स्वास्थ्य केंद्र में रहती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details