झारखंड

jharkhand

धर्मांतरण को बढ़ावा देने के लिए सरकार लाई मॉब लिंचिंग बिलः बीजेपी सांसद सुदर्शन भगत

By

Published : Dec 28, 2021, 9:53 AM IST

झारखंड सरकार के 2 साल पूरे होने पर उसकी नाकामियों को गिनाने के लिए आयोजित कांके प्रखंड मुख्यालय में धरना प्रदर्शन में बीजेपी नेताओं ने जमकर हमला बोला. बीजेपी सांसद सुदर्शन भगत ने मॉब लिंचिंग बिल की भी आलोचना की. सांसद ने कहा सरकार धर्मांतरण को बढ़ावा देने के लिए यह बिल लेकर आई है.

bjp mp sudarshan bhagat
बीजेपी सांसद सुदर्शन भगत

रांचीः झारखंड सरकार के झारखंड विधानसभा से मॉब लिंचिंग बिल पास कराने के बाद से विपक्ष सरकार पर हमलावर है. भारतीय जनता पार्टी लगातार इस बिल के प्रावधानों पर ऐतराज जता रही है. इसी कड़ी में अब भाजपा सांसद सुदर्शन भगत ने सरकार पर हमला बोला है. सांसद सुदर्शन भगत का आरोप है कि झारखंड सरकार यह मॉब लिंचिंग बिल धर्म विशेष के लोगों को खुश करने और धर्मांतरण को बढ़ावा देने के लिए लाई है. सांसद ने बिल को हड़बड़ी में पास कराने का भी आरोप लगाया है. सांसद सुदर्शन भगत भारतीय जनता पार्टी रांची ग्रामीण की ओर से सरकार के 2 वर्ष पूरे होने पर उसकी नाकामियों को गिनाने के लिए कांके प्रखंड मुख्यालय में आयोजित धरना प्रदर्शन में बोल रहे थे.

ये भी पढ़ें-CM Hemant Soren Exclusive: ईटीवी भारत से बोले सीएम हेमंत सोरेन- सामाजिक सुरक्षा हमारी प्राथमिकता, समाज में जहर घोलती है बीजेपी

लोहरदगा सांसद सुदर्शन भगत ने मॉब लिंचिंग बिल पर कहा कि सरकार ने जिस तरीके से विधानसभा में हड़बड़ी में यह बिल पास कराया है. ऐसा लगता है कि जैसे किसी धर्म विशेष के व्यक्तियों को खुश करने के लिए सरकार वोट की राजनीति भर की है. सांसद सुदर्शन भगत का दावा है कि मॉब लिंचिंग बिल से धर्मांतरण को बढ़ावा मिलेगा. भगत ने कहा कि झारखंड में कई ऐसी परंपरा हैं जिसमें 8-10 लोग के साथ मिलकर निभाते हैं लेकिन जिस तरीके से इस कानून के दायरे में 2 से अधिक लोगों को रखा गया है यह बिल्कुल ही गलत है.

देखें पूरी खबर

सरकार हर मोर्चे पर फेलः आदित्य साहू

वहीं भाजपा के प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने कहा कि मौजूदा सरकार हर मोर्चे में फेल है. सरकार जिस तरीके से लोगों को ठग रही है और अपनी नाकामियों को छिपाने का काम कर रही है, जनता समझ रही है और आने वाले समय में जवाब देगी. सरकार दो साल पूरा होने को लेकर जश्न मना रही है जबकि सरकार ने दो साल में दो किलोमीटर तक सड़क भी नहीं बनाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details