झारखंड

jharkhand

इटकी आरोग्यशाला में कोविड अस्पताल में काम ठंडे बस्ते में, विधायक बंधु तिर्की ने जताई चिंता

By

Published : May 11, 2021, 7:34 AM IST

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इटकी आरोग्यशाला का निरीक्षण करते हुए यहां कोविड वार्ड, चिकित्सा कक्ष और एचडीयू का निर्माण करने के निर्देश दिए थे. दिशा निर्देश के 15 दिन बीत जाने के बाद भी काम न शुरू होने पर मांडर विधायक बंधु तिर्की चिंता जाहिर की है.

mla bandhu tirkey expressed concern about itki arogyashala in ranchi
मांडर विधायक बंधु तिर्की

रांचीः मांडर विधायक बंधु तिर्की ने इटकी आरोग्यशाला में मुख्यमंत्री की ओर से दिए गए दिशा निर्देशों के बावजूद कार्य शुरू न होने पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का निर्देश था कि इटकी आरोग्यशाला के इंटर वार्ड में तत्काल 100 बेड का कोविड वार्ड, 16 बेड का गहन चिकित्सा कक्ष और 6 बेड का एचडीयू निर्माण की दिशा में कार्य करना है, लेकिन यह काम शुरू नहीं हो पाया.

इसे भी पढ़ें-इटकी टीबी सैनिटोरियम में जल्द शुरू होगा कोरोना संक्रमितों का इलाज, सीएम ने दिए व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश


इंटर वार्ड में सौर ऊर्जा संयंत्र का कनेक्शन
विधायक बंधु तिर्की ने कहा कि 23 अप्रैल को मुख्यमंत्री ने इटकी आरोग्यशाला का भ्रमण कर दिशा निर्देश दिया था. उन्होंने कहा कि भवन निर्माण विभाग मुख्यमंत्री के निर्देशों का प्राथमिकता देते हुए आवश्यक मरम्मत कार्य कराए, ताकि कोविड मरीजों के रहने की व्यवस्था हो सके. उसी तरह विद्युत कार्य प्रमंडल संयंत्र की स्थापना करते हुए सभी प्रस्तावित जगह पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था करें और अगर संभव हो तो इंटर वार्ड में सौर ऊर्जा संयंत्र का कनेक्शन सुनिश्चित करें. इसके साथ ही पेयजल और स्वच्छता यांत्रिक विभाग चिंहित भवनों में 24 घंटे पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करे.

ईएसआई वार्ड में एक शवदाह गृह का निर्माण
विधायक बंधु तिर्की ने कहा कि पुराने ईएसआई वार्ड में एक शवदाह गृह का निर्माण किया जाना है, यहां पेयजल की व्यवस्था जरूरी है. चिकित्सकों और चिकित्साकर्मियों को रहने के लिए ए वार्ड के 4 ब्लॉक, नर्सेज हॉस्टल और चिकित्सा क्वार्टर को चिंहित किया गया. यहां भी पेयजल की व्यवस्था करनी है.

15 दिन बीत जाने के बावजूद किसी प्रकार का काम शुरू नहीं किया गया है. इंटर वार्ड पूरी तरह से खाली करवा दिया गया, लेकिन भवन में जरूरी मरम्मत न होने के कारण प्रस्तावित कोविड वार्ड शुरू करने में काफी कठिनाई हो रही है, जिससे स्थानीय कोरोना पीड़ितों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details