झारखंड

jharkhand

अंकिता हत्याकांड पर बोले मंत्री बन्ना गुप्ता, स्पीडी ट्रायल कर दिलाई जाएगी सजा

By

Published : Aug 29, 2022, 2:21 PM IST

Dumka Ankita murder case की कड़ी निंदा करते हुए Minister Banna Gupta ने स्पीडी ट्रायल कर आरोपी को फांसी दिलाने की बात कही है. इधर अंकिता ने भी मरने से पहले आरोपियों को सजा दिलाने की अपील की थी.

Minister Banna Gupta
Minister Banna Gupta

रांची: अंकिता हत्याकांड (Dumka Ankita murder case) को लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि उपराजधानी में जिस तरह की घटना हुई है, वह बहुत ही निंदनीय है. इस पर हमारी सरकार गंभीर है. इस केस को रेयर ऑफ द रेयरेस्ट केस मानकर इस पर काम किया जा रहा है. जो भी आरोपी हैं उसे कड़ी से कड़ी सजा सुनाई जायेगी. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने इस घटना में स्पीडी ट्रायल कर आरोपी को फांसी दिलाने की बात कही है.

इसे भी पढ़ें:दुमका डीसी और एसपी की मौजूदगी में अंकिता का अंतिम संस्कार, दादा ने दी मुखाग्नि

मरने से पहले अंकिता ने की थी ये अपील: मालूम हो दुमका की अंकिता की शनिवार देर रात रिम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई. मरने से पहले उसने अपील की थी कि उसके गुनाहगार को कड़ी से कड़ी सजा मिले. अंकिता का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में अंकिता ने अपने साथ हुए हादसे को बताया है. उसने आरोपियों का नाम भी लिया है. साथ ही उसने प्रशासन से अपील की है कि जिस तरह से तड़पते हुए वो मर रही है, उसी तरह से उसके गुनाहगारों को भी मौत की सजा दी जाए. बता दें कि अंकिता को उसके पड़ोस में रहने वाले एक सिरफिरे युवक ने पेट्रोल छिड़ककर जला दिया था. जिसके बाद उसे इलाज के लिए रिम्स में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

मंत्री बन्ना गुप्ता

यूपीए की बैठक को लेकर मंत्री का जवाब: यूपीए की बैठक को लेकर मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि यूपीए अपना फैसला तभी सुनाएगी जब सही समय आयेगा. उन्होंने कहा कि राजभवन से पत्र की जानकारी जब तक नहीं दी जाती है, तब तक हम भी कोई निर्णय पर नहीं बैठ सकते हैं. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में जिस तरह के राजनीतिक हालात बने हुए हैं, इसका कारण सिर्फ और सिर्फ भाजपा है. उन्होंने कहा कि भाजपा के द्वारा लोकतंत्र की हत्या की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details