झारखंड

jharkhand

FIH Olympic Qualifiers 2024: भारत और जर्मनी के बीच अहम मुकाबला, जीत के इरादे से मैदान में उतरेंगे खिलाड़ी

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 18, 2024, 8:03 AM IST

FIH Olympic Qualifiers 2024. रांची में एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर के मुकाबले खेले जा रहे हैं. आज चार मैच खेले जाएंगे. भारत और जर्मनी के बीच कांटे की टक्कर होगी.

FIH Olympic Qualifier
FIH Olympic Qualifier

रांचीः झारखंड की राजधानी में हॉकी का खुमार छाया हुआ है. विश्व के दिग्गज टीमों के खिलाड़ी मैदान में अपना दमखम दिखा रहे हैं. हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर खेला जा रहा है. आज भारत का मुकाबला जर्मनी से होगा. दोनों टीम जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी.

बता दें कि रांची के जयपाल सिंह मुंडा एस्टो टर्फ स्टेडियम में ओलंपिक क्वालीफायर के मैच खेले जा रहे हैं. दुनिया के आठ देशों की महिला हॉकी टीम यहां अपना पसीना बहा रही है. बुधवार को रेस्ट डे के बाद आज फिर से मैदान हॉकी खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिलेगा. आज कुल 4 मैच खेले जाएंगे. पहला मैच चिली और इटली के बीच खेला जाएगा. यह मैच सुबह 10 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा.

वहीं गुरुवार को दूसरा मैच न्यूजीलैंड और चेक रिपब्लिक के बीच होगा, जो कि दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर खेला जाएगा. वहीं दिन का तीसरा मैच शाम साढ़े चार बजे से अमेरिका और जापान के बीच खेला जाएगा. उसके बाद दिन का अंतिम मैच भारत और जर्मनी के बीच खेला जाएगा. यह मैच देर शाम 7 बज कर 30 मिनट से शुरू होगा.

बता दें कि टूर्नामेंट में अब तक दोनों ही टीम ने दो-दो मैच जीते हैं. भारत ने जहां तीन में से दो मैच जीते हैं, जबकि एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है. वहीं जर्मनी ने तीन में से दो मैच जीते हैं, जबकि एक मैच ड्रॉ हुआ है. भारत के लिए यह मैच बेहद अहम है. मैच को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details