झारखंड

jharkhand

झारखंड में वज्रपात ने ली 6 की जान, 5 लोग गंभीर रूप से झुलसे

By

Published : Jul 19, 2020, 7:01 PM IST

Updated : Jul 19, 2020, 7:33 PM IST

5 people died in Thunderclap in Jharkhand
वज्रपात से 5 की मौत

झारखंड में वज्रपात की घटना लगातार हो रही है, जिसमें लोगों की जान जा रही है. रविवार को भी प्रदेश में वज्रपात के चपेट में आने से 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 5 गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

रांची: रविवार को झारखंड के अलग-अलग जगहों पर वज्रपात हुई. जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिनका इलाज जारी है. वज्रपात होने के बाद से इलाके में मातम छा गया है.

लातेहार में वज्रपात

लातेहार जिले में मौसम में हो रहे परिवर्तन के साथ-साथ आसमानी कहर भी जारी है. जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के तीन अलग-अलग जगहों पर हुए वज्रपात से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों का इलाज बालूमाथ स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है.पहली घटना जिले के बालूमाथ के साल्वे गांव की है, जहां वज्रपात की चपेट में आने से खेत में काम कर रहा मजदूर अनिल उरांव की मौत हो गई. दूसरी घटना टुंडाहातू गांव में घटी, जहां वज्रपात से विनोद टाना भगत की मौत हो गई. वहीं तीसरी घटना जिले के ओलहेपाठ गांव की है, जहां खेत में काम करने के दौरान ही अचानक वज्रपात हुई, जिसमें 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

लातेहार में वज्रपात का कहर

लोहरदगा में वज्रपात

वहीं लोहरदगा जिले के भंडरा थाना क्षेत्र के उदरंगी पंचायत के हाटी कुंबाटोली गांव में एक महिला खेत में काम कर रही थी. इसी दौरान बारिश शुरू हो गई, जिसके बाद वो वापस अपने घर लौट रही थी. उसी क्रम में वज्रपात हो गई, जिसके चपेट में आने से उसकी मौत हो गई.

लोहरदगा में महिला की मौत

गिरिडीह में वज्रपात

गिरिडीह में भी आसमानी बिजली ने कहर बरपाया है. जिले के अलग-अलग जगहों पर वज्रपात हुआ. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई. पहली घटना सरिया थाना क्षेत्र के नगर केशवारी पंचायत के सिमराटोला की है. जहां वज्रपात की चपेट में आने से सिकंदर मंडल नामक युवक की मौत हो गई. वहीं दूसरी घटना बगोदर- बिष्णुगढ़ थाना सीमा के अटका से सटे बारा गांव की है. जहां 15 वर्षीय खुशबू कुमारी खेत में धान रोपनी कर रही थी. इसी दौरान वज्रपात हो गया और उसकी मौत हो गई. जिले के गांडेय प्रखंड के राता बहियार गांव में भी वज्रपात के चपेट में आने से एक नाबालिग राहुल कुमार की मौत हो गई है.

गिरिडीह में आसमानी कहर

इसे भी पढे़ं:-लोहरदगा में वज्रपात की चपेट में आने से 2 लोगों की मौत, 24 घंटे में 4 की गई जान

झारखंड में आए दिन वज्रपात की घटना हो रही है, जिससे अब तक कई लोगों की मौत हो गई है. रविवार को भी झारखंड में वज्रपात के चपेट में आने से 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गया है.

Last Updated :Jul 19, 2020, 7:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details