झारखंड

jharkhand

जंगली हाथी का आतंकः एक व्यक्ति को कुचला, स्कूल का मिड डे मील कर गया चट

By

Published : Apr 19, 2022, 11:03 AM IST

Updated : Apr 19, 2022, 11:32 AM IST

man-crushed-to-death-by-wild-elephant-in-ranchi

रांची में जंगली हाथी का आतंक जारी है. ग्रामीण इलाकों में वो लगातार उत्पात मचा रहे हैं. सोमवार देर रात नगड़ी थाना क्षेत्र के जराटोली गांव में जंगली हाथी ने एक को कुचला कर मार डाला. इतना ही नहीं उत्क्रमित उच्च विद्यालय का दरवाजा तोड़कर मिड डे मील का अनाज चट कर गया.

रांची,बेड़ोः जंगली हाथी का आतंक थम नहीं रहा है. रांची के ग्रामीण इलाके में लोग दहशत में जी रहे हैं. नगड़ी थाना क्षेत्र के जराटोली गांव में हाथी एक को कुचला, जिससे उसकी मौत हो गयी. जबकि इस हादसे में एक और शख्स घायल हुआ है.

इसे भी पढ़ें- रांची के बेड़ों में हाथी के हमले में एक बच्चा बुरी तरह घायल, ग्रामीणों ने खदेड़ा


नगड़ी थाना क्षेत्र के जराटोली गांव में जंगली हाथी ने एक व्यक्ति को कुचल कर बुरी तरह से मार डाला, जबकि एक व्यक्ति घायल है. मृतक की पहचान चेता मुंडा के रूप में हुई है. घटना को लेकर बताया जा रहा है कि पांच जंगली हाथियों का झुंड क्षेत्र में विचरण कर रहे थे, जिसे वन विभाग के कर्मी रात में खदेड़ कर खूंटी जिला के कर्रा थाना की ओर खदेड़ दिया था. उसी में से एक हाथी झुंड से बिछड़ कर वापस जराटोला गांव की ओर आ गया. रांची में जंगली हाथी ग्रामीण इलाकों या जंगलों में अक्सर देखें जाते हैं.

देखें वीडियो


इस जंगली हाथी ने बेड़ो थाना क्षेत्र के हरहॉजी गांव स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय में स्टोर रूम का दरवाजा तोड़कर मिड डे मील के चावल की बोरी को निकालकर खा लिया. वहीं ग्रामीण देर रात जंगली हाथी को जंगल की ओर खदेड़ दिया. इधर पिछले दिनों बेड़ो के कोकड़े गांव के बस्ती में घुसकर खेल रहे बच्चे को घायल कर दिया था. वन क्षेत्र पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि जो भी हाथी झुंड से बिछड़कर अकेला हो रहा है, वही हाथी उत्पात मचा रहा है. उन्होंने ग्रामीणों से अपील किया है कि जंगली हाथी के पास ना जाएं, जब भी गांव या जंगल में हाथी देखा जाए या ऐसी कोई सूचना हो तो इसकी जानकारी तुरंत वनकर्मियों को दें. जिससे उचित कार्रवाई की जा सके.

Last Updated :Apr 19, 2022, 11:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details