झारखंड

jharkhand

लव जिहाद मामले में पीड़ित मॉडल ने धारा 164 के तहत दर्ज करवाया बयान, कहा- रांची पुलिस और कोर्ट पर पूरा भरोसा

By

Published : Jun 8, 2023, 5:08 PM IST

Updated : Jun 8, 2023, 5:27 PM IST

मुंबई में रहने वाली बिहार की मॉडल ने रांची के एक कारोबारी पर लव जिहाद का आरोप लगाया है. इस मामले में पीड़ता ने आज कोर्ट में धारा 164 के तहत अपना बयान दर्ज करवाया है.

Love Jihad case
Love Jihad case

रांची:कथित लव जिहाद की शिकार हुई मॉडल ने गुरुवार को रांची के सिविल कोर्ट में धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराया. बयान दर्ज कराने के बाद न्यायालय से बाहर निकली पीड़िता ने बताया कि उन्हें रांची पुलिस और न्यायालय पर पूरा भरोसा है. पीड़िता ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि रांची पुलिस जल्द से जल्द तनवीर खान उर्फ यश को गिरफ्तार करेगी. जिसके बाद तनवीर खान खुद अपने सभी पापों की पोल खोल देगा.

ये भी पढ़ें:लव जिहाद: हिन्दू लड़की को इस्लाम कबूल करने का डालता था दबाव, बिहार की युवती ने सुनाई आपबीती

पीड़िता ने आरोपी तनवीर खान पर पहले भी आरोप लगाया है कि तनवीर खान उसे जान से मारना चाहता है. रांची में वह खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रही है. जिसके बाद प्रशासन की तरफ से उसकी सुरक्षा पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. गुरुवार को पीड़िता का 164 के तहत का बयान दर्ज कराने के बाद पुलिस की टीम उसे मेडिकल जांच के लिए हॉस्पिटल लेकर गई. मेडिकल जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि पीड़िता ने जो आरोप तनवीर खान पर लगाए हैं, उसमें कितनी सच्चाई है.

बता दें कि पिछले दिनों महाराष्ट्र पुलिस के द्वारा रांची पुलिस को एक केस भेजा गया था. महाराष्ट्र पुलिस ने यह बताया था कि बिहार की रहने वाली एक मॉडल ने यस मॉडल एजेंसी के मालिक यश उर्फ तनवीर खान पर लव जिहाद का आरोप लगाया है और मुंबई में जीरो एफआईआर दर्ज की गई है. जिसके बाद पीड़ित मॉडल को रांची पुलिस ने मुंबई से रांची बुलाया जहां पर रांची के गोंडा थाना में पुलिस और मजिस्ट्रेट के समक्ष पीड़ित मॉडल के द्वारा यह बयान दर्ज कराया गया. जिसमें उसने बताया कि तनवीर खान उस पर लगातार धर्म परिवर्तन का दबाव डाल रहा था. जिसके लिए वह तैयार नहीं हो रही है तो उसे ब्लैकमेल करने का प्रयास भी किया जा रहा है.

फिलहाल पीड़ित मॉडल ने बताया कि रांची पुलिस और न्यायालय को वह अपनी ओर से पूरा समर्थन कर रही है, लेकिन आरोपी जिस प्रकार से भाग रहा है. इससे यह स्पष्ट होता है कि उस पर लगाए गए सभी आरोप सही हैं. पीड़िता ने कहा कि अगर आरोपी तनवीर खान गलत नहीं है तो वह बाहर क्यों भाग रहा है पुलिस के सामने आकर सफाई क्यों नहीं देता.

Last Updated :Jun 8, 2023, 5:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details