झारखंड

jharkhand

झारखंड में 13 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, आपदा प्रबंधन विभाग ने जारी की गाइडलाइन

By

Published : May 5, 2021, 4:54 PM IST

Updated : May 5, 2021, 10:45 PM IST

lockdown-extended-till-31-may-in-jharkhand
झारखंड में 13 मई तक लॉकडाउन बढ़ा

16:52 May 05

झारखंड में 13 मई तक लॉकडाउन बढ़ा, आपदा प्रबंधन विभाग ने जारी की गाइडलाइन

क्या कहते हैं वित्त मंत्री

रांचीः कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि 13 मई तक के लिए बढ़ा दी गई है. मुख्य सचिव सुखदेव सिंह की ओर से जारी आदेश के अनुसार पूर्व से लागू पाबंदियां 13 मई तक जारी रहेंगी. जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि देश के अन्य राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन के दौरान बड़ी संख्या में लोग झारखंड वापस लौट रहे हैं. ऐसे प्रवासी लोगों की कोरोना जांच कराई जाएगी. 

इन प्रवासी मजदूरों में जिनकी करोना जांच रिपोर्ट निगेटिव होगी, उनको भी 7 दिनों तक होम क्वारेंटाइन रहना होगा. इन लोगों को जिला प्रशासन की ओर से सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी. दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को घर भेजने से पहले रैपिड एंटीजन टेस्ट कराना आवश्यक होगा और कोरोना पॉजिटिव पाए जाएंगे तो कोविड केयर सेंटर में उनका इलाज कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें-जमशेदपुर की 'फरीदा' के लिए उमर अब्दुल्ला ने किया ट्वीट, कुणाल षाड़ंगी की मदद से अस्पताल में मिला आईसीयू बेड

सड़क पर निकलकर मुख्यमंत्री ने लिया जायजा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार दोपहर 3 बजे के करीब राजधानी की सड़कों पर निकले. इस दौरान मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान लगी पाबंदियों का जायजा लिया. मुख्यमंत्री सबसे पहले बरियातू रोड का जायजा लिया. इसके बाद राजधानी के विभिन्न सड़कों पर मुख्यमंत्री की गाड़ी दौड़ती रहीं.

पत्रकारों को प्राथमिकता के तौर पर मिलेगा कोरोना वैक्सीन

राज्य के सभी पत्रकारों को प्राथमिकता के तौर पर कोरोना टीकाकरण अभियान के साथ जोड़ा जाएगा. इस संबंध में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपर मुख्य सचिव को निर्देश जारी है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने ट्वीट हैंडल पर इसकी जानकारी दी है. बता दें कि विभिन्न राजनीतिक दलों ने राज्य सरकार से पत्रकारों को प्राथमिकता के तौर पर वैक्सीन लगवाने की मांग की थी.

लॉकडाउन बढ़ने का स्वागत

वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने राज्य सरकार की ओर से 13 मई तक लॉकडाउन बढ़ाए जाने का स्वागत किया है. ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए रामेश्वर उरांव ने कहा की स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत पाबंदी जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि अब भी शादी विवाह और पूजा आयोजनों में लोगों की भीड़ हो रही है, जो चिंताजनक है. उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण पर चिंता जताते हुए कहा की लोगों को सचेत होना होगा, अन्यथा स्थिति विकराल हो जाएगी.

Last Updated : May 5, 2021, 10:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details