झारखंड

jharkhand

त्योहारों के मौसम में पोस्टर में मुस्कुरा रहे हैं कई नेता, कुछ पंडाल जाकर लेंगे ईश्वर का आशीर्वाद

By

Published : Oct 5, 2019, 11:05 AM IST

झारखंड में 2 महीने बाद विधानसभा चुनाव है. उससे पहले सभी नेता और पार्टियां अपना प्रचार कर रहीं है. प्रचार का सबसे सस्ता और बढ़िया तरीका है, त्योहारों के मौसम में पोस्टर लगवाना और पंडाल जाकर पूजा करना, लेकिन धार्मिक आस्था के साथ राजनीति करना कहां तक सही है.

बधाई देतें पार्टी के पोस्टर

रांची: प्रदेश में अगले 2 महीने में विधानसभा चुनाव संभावित है, ऐसे में राजनीतिक दल और उनसे जुड़े कार्यकर्ता और नेता हर प्लेटफार्म का प्रयोग करने में लगे हैं. मौजूदा त्यौहार के पखवाड़े में भी लोगों को शुभकामनाएं देते हुए पूरे शहर में कई पोस्टर और फ्लेक्स अलग-अलग दलों के शहर में टंगे नजर आ रहे हैं.

देखें पूरी खबर

राजधानी में बड़ी संख्या में लगे हैं ऐसे पोस्टर
रांची के महात्मा गांधी रोड, हरमू रोड, अरगोड़ा चौक, बिरसा चौक समेत कई इलाकों में बीजेपी, जनता दल यूनाइटेड, आजसू और अन्य दलों के नेताओं की फोटो लोगों को बधाई देते हुए लगाए गए हैं, हालांकि धर्म और पूजा पाठ का हवाला देकर राजनीतिक दल इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते. लेकिन, आम लोगों की मानें तो यह प्लेटफार्म राजनीति का नहीं होना चाहिए.

ये भी देखें- हजारीबाग में भाजपा का कार्यकर्ता सम्मेलन, जेपी नड्डा ने दिया टिप्स बोले- 'बूथ जीतो चुनाव जीतो'

जेपीसीसी प्रमुख ने कहा आशीर्वाद लेने जाएंगे पूजा पंडाल
वहीं, हाल ही में धर्मस्थल में गंदगी को लेकर दिए कथित विवादित बयान को लेकर चर्चा में आए जेपीसीसी के प्रमुख रामेश्वर उरांव ने कहा कि दुर्गा पूजा के दौरान वह भी खुद पंडालों में जाएंगे और आराधना करेंगे. उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा में ईश्वर से यही आशीर्वाद मांगेंगे कि सत्तारूढ़ बीजेपी को सत्ता से नीचे उतार सके और कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा कर सकें.

Intro:बाइट 1 बिनोद कुमार निवासी हरमू रोड संलग्न है।
बाइट 2 रामेश्वर उरांव अध्यक्ष जेपीसीसी रैप से गयी है

रांची। प्रदेश में अगले 2 महीने में विधानसभा चुनाव संभावित है ऐसे में राजनीतिक दल और उनसे जुड़े कार्यकर्ता और नेता हर प्लेटफार्म का उपयोग करने में लगे हैं। मौजूदा त्यौहार के पखवाड़े में भी लोगों को शुभकामनाएं देते हुए पूरे शहर में वैसे कई पोस्टर और फ्लेक्स अलग-अलग दलों के लोगों शहर में टंगे नजर आ रहे हैं।

राजधानी में बड़ी संख्या में लगे हैं ऐसे पोस्टर
राजधानी रांची के महात्मा गांधी रोड, हरमू रोड, अरगोड़ा चौक, बिरसा चौक समेत कई इलाकों में बीजेपी जनता दल यूनाइटेड, आजसू और अन्य दलों के नेताओं की फोटो लोगों को बधाई देते हुए लगाये गये है। हालांकि धर्म और पूजा पाठ का हवाला देकर राजनीतिक दल इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते लेकिन आम लोगों की मानें तो यह प्लेटफार्म राजनीति का नहीं होना चाहिए।


Body:रांची के हरमू इलाके के निवासी विनोद कुमार कहते हैं कि पूजा में बधाई देना एक परंपरा है लेकिन उसका राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए।

जेपीसीसी प्रमुख ने कहा आशीर्वाद केंगे जाएंगे पूजा पंडाल
वही हाल ही में धर्मस्थल में गंदगी को लेकर दिए कथित विवादित बयान को लेकर चर्चा में आए जेपीसीसी के प्रमुख रामेश्वर उरांव ने कहा कि दुर्गा पूजा के दौरान वह भी खुद पंडालों में जाएंगे और आराधना करेंगे। उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा में ईश्वर से यही आशीर्वाद मांगेंगे कि सत्तारूढ़ बीजेपी को सत्ता से नीचे उतार सके और कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा कर सकें।


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details