झारखंड

jharkhand

लक्ष्मीकांत वाजपेयी बने झारखंड बीजेपी प्रभारी, आशा लकड़ा को बड़ी जिम्मेदारी, भाजपा ने कई राज्यों में संगठन में किया बदलाव

By

Published : Sep 9, 2022, 7:02 PM IST

Updated : Sep 9, 2022, 9:54 PM IST

Laxmikant Bajpai Jharkhand BJP in charge
Laxmikant Bajpai Jharkhand BJP in charge

भारतीय जनता पार्टी ने संगठन में बदलाव किया है. वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांत वाजपेयी को झारखंड बीजेपी का प्रभारी बनाया (Laxmikant Bajpai Jharkhand BJP in charge) गया है. झारखंड के साथ-साथ कई राज्यों के प्रभारी बदले गए हैं. वहीं आशा लकड़ा को भी पश्चिम बंगाल का सह प्रभारी बनाया गया है.

नई दिल्ली: भाजपा ने विभिन्न राज्यों के प्रभारियों और सह प्रभारियों की जिम्मेदारी में बड़ा बदलाव किया है. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विनोद तावड़े को बिहार का नया प्रभारी बनाया है, जबकि सह प्रभारी की जिम्मेदारी पहले की तरह हरीश द्विवेदी ही संभालते रहेंगे. छत्तीसगढ़ का प्रभारी ओम माथुर और सह प्रभारी नितिनि नबीन को बनाया गया है. बिप्लब कुमार देब को हरियाणा, लक्ष्मीकांत वाजपेयी को झारखंड (Laxmikant Bajpai Jharkhand BJP in charge) और विनोद सोनकर को दादरा और नगर हवेली एवं दमन और दीव का प्रभारी बनाया गया है.

केरल का प्रभारी प्रकाश जावेड़कर को बनाया गया है. राधामोहन अग्रवाल को लक्षद्वीप के प्रभारी के साथ-साथ केरल के सह प्रभारी की जिम्मेदारी भी दी गई है. पी. मुरलीधर राव को मध्य प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है और उनके साथ राज्य में दो नेताओं पंकजा मुंडे और रमाशंकर कठेरिया को सह प्रभारी बना कर लगाया गया है.

लक्ष्मीकांत वाजपेयी बने झारखंड बीजेपी प्रभारी

विजय भाई रुपाणी को पंजाब और चंडीगढ़ का प्रभारी बनाया गया है. नरिंदर सिंह रैना को पंजाब का सह प्रभारी बनाया गया है. तेलंगाना का प्रभार तरूण चुग संभालेंगे और उनके साथ अरविंद मेनन को राज्य का सह प्रभारी बनाया गया है. राजस्थान के प्रभारी की जिम्मेदारी पहले की तरह ही अरुण सिंह संभालते रहेंगे और उनके साथ सह प्रभारी के तौर पर विजया राहटकर को लगाया गया है.

आशा लकड़ा बनीं पश्चिम बंगाल सह प्रभारी

महेश शर्मा को त्रिपुरा का प्रभारी बनाया गया है. पश्चिम बंगाल का जिम्मा प्रभारी बनाकर मंगल पांडेय को सौंपा गया है. अमित मालवीय पहले की तरह राज्य के सह प्रभारी बने रहेंगे और उनके साथ ही आशा लकड़ा को भी पश्चिम बंगाल का सह प्रभारी बनाया गया है. संबित पात्रा को नार्थ ईस्ट प्रदेश का संयोजक और रितुराज सिन्हा को सह संयोजक बनाया गया है. भाजपा में हुए इस बड़े और अहम बदलावों को इन राज्यों में होने वाले आगामी विधान सभा चुनावों के साथ-साथ 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव के मद्देनजर काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

लक्ष्मीकांत वाजपेयी के झारखंड प्रभारी बनने का झारखंड भाजपा ने स्वागत किया है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि इनके लंबे राजनीतिक अनुभव का लाभ प्रदेश को मिलेगा. विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि उनके मार्गदर्शन में झारखंड भाजपा के समस्त कार्यकर्ताओं को एक नई ऊर्जा व दिशा मिलेगी. ऐसा पूर्ण विश्वास है. बिहार झारखंड के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ त्रिपाठी और संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह ने भी इनके इस नए दायित्व के लिए शुभकामना दी है. उन्होंने कहा कि झारखंड भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं को एक नई ऊर्जा मिलेगी. इसके अलावा प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू, प्रदीप वर्मा, बालमुकुंद सहाय सहित प्रदेश के सभी पदाधिकारियों ने बधाई दी.


Last Updated :Sep 9, 2022, 9:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details