झारखंड

jharkhand

रांची रिम्स में भर्ती को लेकर लालू ने दायर की याचिका, जानिए, क्या है प्रशासन की तैयारी

By

Published : Feb 15, 2022, 1:21 PM IST

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को डोरंडा कोषागार मामले (Doranda Treasury Cases) में सीबीआई कोर्ट ने दोषी करार दिया है. इसके बाद लालू प्रसाद ने बीमारी का हवाला देते हुए याचिका दायर की है, जिसमें जेल के बदले रिम्स में भर्ती करने का आग्रह किया गया है.

Lalu filed petition
रांची रिम्स में भर्ती को लेकर लालू ने दायर की याचिका

रांचीःबहुचर्चित चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी का मामला सीबीआई की विशेष अदालत ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है. जिसके बाद लालू प्रसाद यादव ने बीमारी का हवाला देते हुए कोर्ट में याचिका दायर की है, जिसमें उन्हें जेल भेजने के बदले रिम्स में भर्ती करने का आग्रह किया है.

यह भी पढ़ेंःLalu Yadav LIVE: रांची के सीबीआई कोर्ट से लाइव, लालू यादव दोषी करार

डोरंडा कोषागार मामले से पहले भी लालू प्रसाद को जेल की सजा सुनाई गई है. लालू प्रसाद जेल में थे तो उनकी तबीयत बिगड़ गई थी. इस स्थिति में बीमार लालू प्रसाद को सजा के दौरान रिम्स के पेइंग वार्ड के कमरा नंबर 11 रखा गया था, जहां उनकी इलाज की गई थी. इससे लालू प्रसाद ने सबसे ज्यादा वक्त कमरा नंबर 11 में बिताए. सीबीआई की विशेष अदालत ने डोरंडा कोषागार मामले में लालू प्रसाद को दोषी करार दिया है तो जेल जाना तय हो गया है. इसलिए लालू ने जेल के बदले रिम्स में भर्ती करने का आग्रह किया है. अगर कोर्ट लालू की आग्रह को स्वीकार कर लेती है तो रिम्स लाया जाएगा. ईटीवी भारत की टीम कमरा नंबर-11 को देखने पहुंची, जहां लालू प्रसाद के इलाज करने वाले डॉक्टर और सेवा करने वाली नर्स से बात की. बाचतीच से पता चला कि पेइंग वार्ड के कमरा संख्या 11 को तैयार किया गया है, ताकि आपात स्थिति में लालू को दिक्कत नहीं हो सके.

लालू प्रसाद को चारा घोटाला मामले में सजा काटने के दौरान चार जगहों पर रखा गया था. शुरुआती दिनों में उन्हें रिम्स के कॉटेज नंबर 13 -14 में रखा गया था. इसके बाद रिम्स सुपर स्पेशलिटी कार्डियोलॉजी विभाग में रहे. यहां लालू प्रसाद को कई तरह की दिक्कत होने लगी, जिससे नींद पूरी नहीं हो रही थी तो दूसरे जगह शिफ्ट करने का आग्रह किया. इसके बाद पेइंग वार्ड का कमरा नंबर 11 को सेलेक्ट किया गया, जहां उनका इलाज हुआ.

रिम्स के पेइंग वार्ड के सिस्टर उर्मिला ने लंबे दिनों तक लालू प्रसाद के इलाज के दौरान सेवा की. लालू प्रसाद को अदालत से बेल मिला तो दिल्ली चले गए और AIIMS के डॉक्टर की देखरेख इलाज चल रहा था. उर्मिला कहती हैं कि एक दिन अचानक लालू प्रसाद के सेवक का फोन आता है और फिर लालू प्रसाद बात करते हैं. उन्होंने कहा कि हाल चाल पूछते हैं. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद स्वस्थ्य रहे. यही कामना करते हैं. उन्होंने कहा कि अगर लालू प्रसाद फिर रिम्स में भर्ती होते हैं तो समुचित इलाज किया जाएगा. इसको लेकर प्रशासन की ओर से तैयारी पूरी कर ली गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details