झारखंड

jharkhand

लड़की ने पहले किया शादी का वादा, फिर मरीन इंजीनियर से ठग लिए 3.40 लाख

By

Published : Feb 26, 2020, 8:17 AM IST

रांची में एक मरीन इंजीनियर ठगी का शिकार हो गया. रवि टोप्पो की शादी डॉट कॉम के जरिये एक लड़की से दोस्ती हुई. दोनों एक दूसरे से शादी के लिए तैयार थे. इसी बीच लड़की ने किसी जरुरी काम से रवि से 3.40 लाख रुपये मांगे, उसके बाद से उसने बातचीत करना बंद कर दिया.

Lakhs cheated by Marine engineer in name of marriage in ranchi
फाइल फोटो

लड़की ने पहले किया शादी का वादा, फिर मरीन इंजीनियर से ठग लिए 3.40 लाख

रांची: शहर में मैटरिमोनियल साइट शादी डॉट कॉम में दोस्ती के बाद रांची के रहने वाले मरीन इंजीनियर से 3.40 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. इसे लेकर सदर थाना क्षेत्र में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

रांची के सदर थाने में ठगी की प्राथमिकी कोकर तिरिल के रहने वाले मरीन इंजीनियर रवि टोप्पो ने दर्ज कराई है. उन्होंने पुलिस को बताया कि शादी डॉट कॉम से उनकी दोस्ती एक लड़की से हुई. लड़की से वाट्सएप्प पर लगातार बातचीत हो रही थी, वह शादी के लिए तैयार थी. इसी बीच लड़की ने कुछ जरूरी काम के लिए मदद के तौर पर 3.50 लाख रुपये रवि से मांगा, उसके झांसे में आकर रवि टोप्पो ने युवती के बताए गए दो खातों में ट्रांसफर कर दिया. इसके बाद युवती ने बातचीत बंद कर दी. रवि उससे लगातार संपर्क करने का प्रयास कर रहा था, लेकिन लड़की से संपर्क नहीं हो पाया, तब रवि को यह समझ आ गया कि वह ठगी का शिकार हो गए है. इसके बाद सदर थाना पहुंचे और प्राथमकी दर्ज कराई. पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ें:-नक्सली संगठन टीपीसी ने बिहार में भी किया संगठन का विस्तार, गिरफ्तार एरिया कमांडर बादल का खुलासा

शुरुआत में कई तस्वीरें भेज लिया झांसे में

पुलिस के अनुसार ठगी करने वाले ने एक सुंदर लड़की की कई तस्वीरें भेजकर रवि को झांसे में लिया. तस्वीरों को अपना बताकर करीबी बढ़ाई. इसके बाद शादी की बातचीत भी तय किया. रवि ने अपने घरवालों को भी शादी की जानकारी दी थी. अब पुलिस ने संबंधित फोन नंबर और एकाएंट नंबर के आधार पर फ्रॉड का पता लगाना शुरू कर दिया है. पुलिस ने आशंका जताई है कि किसी लड़के ने ही ठगी का प्लान बनाकर ठगी की है, इसमें लड़कियां भी शामिल हो सकती है.

हाल के दिनों में बढ़ी है शादी के नाम पर ठगी का धंधा

राजधानी रांची में हाल के दिनों में कई ऐसी घटनाएं सामने आई है, जिसमें शादी के नाम पर ठगी की गई है. इसके लिए ठग मैटरिमोनियल साइट को अपना ठिकाना बना रहे हैं. पुलिस की माने तो कुछ युवतियों की मदद से कुंवारे और पैसे वाले लड़कों को फंसाया जा रहा है, पहले उनके साथ नजदीकियां बढ़ाई जा रही है और फिर उनके पैसे लेकर अकाउंट को क्लोज कर दिया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details