झारखंड

jharkhand

जेएमएम नेता का ईडी पर आरोप, एजेंसी डाल रही दबाव-रुपये सीएम हेमंत सोरेन के, करें कबूल

By

Published : May 8, 2022, 7:48 PM IST

Updated : May 8, 2022, 10:35 PM IST

आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल पर ईडी की कार्रवाई पर झारखंड में सियासत जारी है. जहां ईडी की कार्रवाई के बाद मुख्य विपक्षी दल भाजपा सिंघल को सरकार का चेहरा बताकर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रही है तो अब जेएमएम नेता ने ईडी पर ही आरोप लगा दिया है. झारखंड मुक्ति मोर्चा नेता सुप्रियो भट्चाचार्य ने ईडी पर आरोप लगाया है कि ईडी आईएएस पूजा सिंघल के सीए सुमन सिंह पर दबाव डाल रही है कि वह कबूल कर लें कि यह रुपये आईएएस पूजा सिंघल और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के हैं.

JMM General Secretary Supriyo Bhattacharya
प्रेस कॉन्फ्रेंस में जेएमएम प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य

रांची:राज्य की वरिष्ठ आईएएस पूजा सिंघल के घर और उनसे जुड़ी विभिन्न जगहों पर ईडी के छापे को लेकर राज्य में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. इसी को लेकर रांची के प्रदेश कार्यालय में झारखंड मुक्ति मोर्चा नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान जेएमएम नेता ने आरोप लगाया कि भाजपानीत केंद्र सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग कर रही है.

ये भी पढ़ें-भाजपा कार्यालय के सामने झामुमो के प्रदर्शन पर बोली भाजपा, सरकार की उल्टी गिनती शुरू होने की खिसियाहट में था झामुमो का आक्रोश मार्च

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जेएमएम नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि ईडी की छापेमारी के बाद आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के सीए सुमन सिंह ने आरोप लगाया है कि ईडी उनके ऊपर दबाव बना रही है कि वह कबूल करें कि यह सारे पैसे हेमंत सोरेन और पूजा सिंघल के हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने भी पिछले दिनों यह कबूल किया है कि ईडी उनकी एजेंसी है. भाजपा खुद स्वीकार कर रही है कि ईडी उनकी एजेंसी है तो उस पर सवाल उठना लाजमी है. सुप्रियो भट्टाचार्य ने ईडी की निष्पक्षता पर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा उससे कुछ भी करवा सकती है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जेएमएम नेता सुप्रियो भट्टाचार्य
सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि ऐसे में यह कहना भी गलत नहीं होगा कि भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय एजेंसी का दुरूपयोग कर झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेताओं को फंसाने का प्रयास कर रही है. जेएमएम नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि पूजा सिंघल के गिरफ्तार सीए ने जिस प्रकार पिछले दिनों यह बयान दिया है कि उनके ऊपर ईडी द्वारा दबाव बनाया जा रहा है उससे झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेताओं में डर है कि ईडी सुमन सिंह को अपने हिरासत में लेकर और उसके ऊपर दबाव बनाकर कुछ भी कबूल करा सकती है.
Last Updated :May 8, 2022, 10:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details