झारखंड

jharkhand

Jharkhand Congress Politics: युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार की नीतियों का किया विरोध, रांची में निकाला मशाल जुलूस

By

Published : Apr 2, 2023, 10:24 PM IST

Updated : Apr 3, 2023, 7:10 AM IST

युवा कांग्रेस के कार्यकताओं ने मशाल जुलूस निकाल कर केंद्र सरकार के प्रति विरोध जताया. इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि नैतिक मूल्यों को ताक पर रख पीएम मोदी अपने मित्र गौतम अडानी की मदद कर रहे हैं.

Jharkhand Youth Congress Politics
झारखंड युवा कांग्रेस

रांची: हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उठाये गए सवाल को कांग्रेस हर दिन उठा रही है. रविवार (2 अप्रैल) को युवा कांग्रेस ने के बैनर तले बड़ी संख्या में मशाल जुलूस निकाला गया. यूथ कांग्रेस के नेताओं ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय से परमवीर शहीद अल्बर्ट एक्का चौक तक जुलूस निकाला. जुलूस आगे जाकर अल्बर्ट एक्का चौक पर सभा मे तब्दील हो गयी.

ये भी पढ़ें:रांची कांग्रेस के नये जिलाध्यक्षों ने किया पदभार ग्रहण, समारोह में प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे उपस्थित

युवा कांग्रेस करता रहेगा सवाल: इस दौरान यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार का पुतला भी फूंका. बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और अडानी प्रकरण पर 04 अप्रैल से 06 अप्रैल तक यूथ कांग्रेस ने कार्यक्रम की की घोषणा भी रविवार (2 अप्रैल) को की. यूथ कांग्रेस ने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा और राहुल गांधी के देश हित में उठाये गए सवाल को युवा कांग्रेस तब तक समाप्त नहीं होने देगा जबतक उसका जवाब नहीं मिल जाता.

नैतिक मूल्यों को ताक पर रख अडानी की मदद: मशाल जुलूस का नेतृत्व कर रहे झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अभिजीत राज ने कहा कि देश के लोकतांत्रिक ढांचे पर लगातार हमले हो रहे हैं. यह चिंता की बात है. उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस हर परिस्थिति में संघर्ष करने को तैयार है. मुख्य अतिथि के रूप में मशाल जुलूस में शामिल हुए झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि पहले भी लोकतंत्र की रक्षा के लिए कुर्बानियां दी जाती रही हैं. राजेश ठाकुर ने आरोप लगाया कि नैतिक मूल्यों को ताक पर रख पीएम मोदी अपने मित्र गौतम अडानी की मदद कर रहे हैं. वह भी देश की परिसंपत्तियों, अर्थव्यवस्था और लोकतंत्र को दांव पर लगा करके.

युवा कांग्रेस की भावी कार्यक्रमों की तिथियां
04 अप्रैल को प्रदेश के हर जिला मुख्यालय पर दो महापुरुषों की प्रतिमाओं के मध्य सत्याग्रह मार्च निकाला जाएगा.
05 अप्रैल को पूरे प्रदेश के हर टोल प्लाजा को युवा कांग्रेस जाम करेगी.
06 अप्रैल से पोस्टकार्ड अभियान के तहत युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता पीएम मोदी को पोस्टकार्ड लिखकर उनसे 03 सवाल का जवाब मांगेंगे.

पोस्टकार्ड अभियान में पीएम मोदी से पूछे जाएंगे ये सवाल
1. उद्योगपति गौतम अडानी ने भारतीय जनता पार्टी को कितने करोड़ की राशि की फंडिंग की.
2. पीएम मोदी बताएं कि उनके आधिकारिक विदेश दौरों पर या उसके ठीक पहले या बाद में अडानी ने संबंधित देश का दौरा किया और उसे (अडानी ) को कितने ठेके मिले हैं.
3. पीएम मोदी देश की जनता को सफलता का वह सूत्र बताएं जिसकी बदौलत उनके मित्र अडानी की संपत्ति में बेतहाशा वृद्धि हुई और चंद ही वर्षों में गौतम अडानी 609 वें नंबर से 2nd नंबर के अमीर बन गए.

Last Updated : Apr 3, 2023, 7:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details