झारखंड

jharkhand

Jharkhand Weather News: रांची सहित कई जिलों में बारिश के आसार, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

By

Published : Jun 20, 2021, 11:21 AM IST

मानसून के सक्रिय होने के बाद से ही झारखंड के कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है. बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव का झारखंड में असर भी दिख रहा था. लेकिन अब यह असर कम हो रहा है. हालांकि रांची समेत कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है.

Jharkhand Weather News
Jharkhand Weather News

रांची:झारखंड में मानसून पूरी तरह सक्रिय हो चुका है. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक रोज हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने के आसार हैं. राजधानी रांची में आज बादल छाए रहेंगे. इसके अलावा कई जगहों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें:झारखंड में मानसून पूरी तरह हुआ सक्रिय, राज्य में यलो अलर्ट जारी

क्या है मौसम विभाग का पूर्वानुमान

आज रांची और आसपास के इलाकों में बादल छाए रहने का अनुमान लगाया गया है. अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. इसके अलावा कई जिलों में वज्रपात का भी अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार आज बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का असर कम हो रहा है जिससे ज्यादातर हिस्सों में बारिश से राहत की उम्मीद है. हालांकि कुछ इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो सकती है. मौसम विभाग केंद्र के अनुसार रांची, धनबाद, दुमका, गोड्डा, गुमला, गिरिडीह, पाकुड़, जामताड़ा, कोडरमा, लोहरदगा, पलामू में बारिश हो सकती है.

बारिश होने की संभावना
राज्य में अगले तीन-चार दिनों तक तापमान में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. रांची और आसपास के इलाकों में आकाश में बादल छाए रहेंगे. कुछ हिस्सों में गर्जन के साथ बारिश देखने को मिलेगी. पिछले दिनों भी झारखंड में मानसून सक्रिय रहा और लगभग सभी स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की वर्षा रिकॉर्ड की गई. कहीं-कहीं पर भारी वर्षा भी दर्ज की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details