झारखंड

jharkhand

Jharkhand Weather Report: प्रचंड गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत, जानिए कब से होगी बारिश

By

Published : May 23, 2023, 7:46 AM IST

Updated : May 23, 2023, 8:00 AM IST

झारखंड में मौसम एक बार फिर से करवट ले सकता है. लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में बारिश हो सकती है जिससे तापमान में गिरावट होगी.

Jharkhand Weather Updates
झारखंड मौसम की खबर

रांची: झारखंड का तापमान हाई है. लोग गर्मी से परेशान हैं. जमशेदपुर, गोड्डा जैसे शहरों का अधिकतम तापमान 45 डिग्री के आस-पास पहुंच रहा है. कमोबेश स्थित राज्य के अन्य जिलों में भी है. इससे लोगों के दैनिक कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं. वहीं भीषण गर्मी के बीच बिजली की आंख मिचौली ने परेशानी और बढ़ा दी है. इसी बीच एक अच्छी खबर है कि मंगलवार (23 मई) से मौसम में परिवर्तन होने जा रहा है. बारिश की वजह से लोगों को इस प्रचंड गर्मी से राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है.

मंगलवार से मौसम ले सकता है करवट: मौसम विभाग के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि मंगलवार को भी दिन में लू चलने की संभावना है. इसके साथ राहत वाली खबर ये है कि शाम में बारिश की संभावना है. जिससे मौसम के सुहावना होने के आसार है. 23 मई से अलगे चार दिनों तक मौसम में परिवर्तन दिखेगा. गर्जन, वज्रपात और बारिश की संभावना है. साथ ही 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने की उम्मीद है. इससे लोगों को गर्मी से राहत तो जरूर मिलेगी. इसके साथ इस बात का ध्यान रखना होगा की तेज बारिश या गर्जन की स्थिति में घर से बाहर न निकलें. वज्रपात की भी संभावना है.

11 बजे के बाद से पसर जाता सन्नाटा: वर्तमान में राज्य के अधिकतर जिलों में तेज गर्मी और लू के कारण ज्यादातर लोग घर में भी रहना पंसद करते है. जरूरी काम हो तभी घर से निकल रहे लोग. राजधानी रांची की बात करे तो यहां का अधिकतम तापमान भी 42 से 43 डिग्री के लगभग बना हुआ है. हीट वेब की चपेट में आने से कई लोग राज्य भर में बीमार हो गए है. इस दौरान लोगों को विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

Last Updated : May 23, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details