झारखंड

jharkhand

Jharkhand News: नेपाल में बैठे पीएलएफआई सुप्रीमो के इशारे पर सक्रिय हुआ हाजत से भागा कृष्णा, दबिश के लिए पांच जिलों में बनी एसआईटी

By

Published : Apr 22, 2023, 7:44 AM IST

पीएलएफआई के उग्रवादी कृष्णा यादव की बढ़ती सक्रियता को देखते हुए पांच जिलों में पुलिस की एक स्पेशल टीम का गठन किया गया है. क्योंकि हाजत से फरार होने के बाद दिनेश गोप के इशारे पर नक्सली कृष्णा यादव कई वारदातों को अंजाम दे रहा है.

plfi naxal krishna yadav
plfi naxal krishna yadav

रांची: उग्रवादी संगठन पीएलएफआई का सुप्रीमो दिनेश गोप नेपाल में बैठकर अपने संगठन को ऑपरेट कर रहा है. लातेहार के बालूमाथ थाने के हाजत से फरार हुआ दिनेश गोप का खास कृष्णा यादव अपने सुप्रीमो के आदेश पर लगातार उग्रवादी घटनाओं को अंजाम दे रहा है. कृष्ण यादव की बढ़ती सक्रियता को देखते हुए पांच जिलों में एक स्पेशल टीम का गठन किया गया है.

यह भी पढ़ें:Khunti News: एक फोन कॉल से छूटे माफियाओं के पसीने! बालू उठाव और परिवहन हुआ बंद

क्या है पूरा मामला:उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के सुप्रीमो दिनेश गोप के इशारे पर उग्रवादी कृष्णा यादव ने हाल के दिनों में सिमडेगा, गुमला समेत कई जिलों में अपनी सक्रियता बढ़ाई है. नेपाल में छिप कर रह रहे दिनेश गोप के निर्देश पर हाल में गुमला, सिमडेगा में कृष्णा यादव ने सरकारी ठेके कंपनियों की साइट पर आगजनी की थी. लेवी के लिए कृष्णा यादव की सक्रियता को रोकने के लिए रांची रेंज के डीआईजी अनूप बिरथरे के निर्देश पर पांच जिलों में एसआईटी गठित की गई है. रांची, लोहरदगा, खूंटी, सिमडेगा और गुमला में जिलावार गठित एसआईटी का नेतृत्व एएसपी अभियान और डीएसपी रैंक के अधिकारियों को दिया गया है. सभी टीमों को एक साथ समन्वय बनाकर अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है, ताकि जल्द से जल्द कृष्णा यादव को गिरफ्तार किया जा सके.

थाने की हाजत से भाग गया था कृष्णा:कृष्णा यादव को रांची पुलिस ने साल 2021 में बड़ी मशक्कत के बाद चतरा इलाके से गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद एक उग्रवादी कांड में उसे रिमांड पर लातेहार के बालूमाथ थाना ले जाया गया था. थाने में 22 मार्च 2021 की सुबह पुलिसकर्मियों को चकमा देकर कृष्णा यादव फरार हो गया था. इसके बाद उसने कई उग्रवादी कांडों को अंजाम दिया. रांची के चान्हो में कृष्णा यादव के द्वारा ही दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया गया था, जबकि कई आगलगी की घटनाओं में भी उसकी संलिप्तता रही थी.

कई नए युवाओं को पीएलएफआई से जोड़ा: पुलिस को सूचना मिली है कि हाजत से फरार होने के बाद कृष्णा यादव ने कई युवाओं को पीएलएफआई से जोड़ा है. युवाओं का इस्तेमाल कर वह ग्रामीण इलाकों में लेवी के लिए वारदात को अंजाम दे रहा. पुलिस की चिंता यह भी है कि जिन इलाकों में माओवादियों का प्रभाव कम हुआ है, वहां पीएलएफआई सुप्रीमो के इशारे पर कृष्णा यादव ने अपनी गतिविधियां बढ़ा दी हैं. ऐसे में हर हाल में गठित एसआईटी की टीम को निर्देश दिया गया है कि वह संगठन पर नकेल कसे और सदस्यों को गिरफ्तार करें

ABOUT THE AUTHOR

...view details