झारखंड

jharkhand

मॉब लिंचिंग में झारखंड नंबर वन, राज्य में खत्म हो गया है कानून का राज, लातेहार की घटना पर बोले रघुवर दास

By

Published : May 3, 2023, 5:26 PM IST

Updated : May 3, 2023, 6:06 PM IST

लातेहार में माॅब लिंचिंग की घटना को लेकर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने कहा कि झारखंड माॅब लिंचिंग के मामले में देश में पहले पायदान पर खड़ा है. राज्य की कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है.

Jharkhand number one in mob lynching
Raghubar Das

रांची: लातेहार में हुई माॅब लिंचिंग की घटना को लेकर के झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने कहा कि झारखंड में कानून का राज समाप्त हो गया है. लोगों भीतर कानून का डर नहीं रह गया है. ईटीवी भारत की खबर को पढ़ने के बाद उन्होंने ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राजनीतिक दल किसी भी घटना को लेकर दोहरा मापदंड रखते हैं.

ईटीवी भारत की खबर को लेकर ट्वीट के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया देते हुए रघुवर दास ने कहा झारखंड में कानून नाम की चीज नहीं रह गई है. वहीं माॅब लिंचिंग के मामले में झारखंड पूरे देश में सबसे आगे है. कानून का डर लोगों के भीतर नहीं है. अपने ट्वीट में रघुवर दास ने लिखा है कि हमारे समय में एक तथाकथित मॉब लिंचिंग की घटना हुई थी. इस घटना को लेकर कुछ राजनीतिक दलों ने इसे पूरे देश स्तर पर उठाया था. रघुवर दास ने कहा है कि आज वहीं लोग नए इकोसिस्टम में चुप्पी लगाकर बैठे हैं. झारखंड में राजनीतिक दल भी अब दोहरा मापदंड अपनाने लगे हैं.

ये भी पढ़ें:Mob Lynching in Jharkhand: लातेहार में वृद्ध दंपती की पीट-पीट कर हत्या, पंचायत ने सुनाया था फरमान

आपको बता दें कि लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र में डायन बिसाही के आरोप में एक वृद्ध दंपत्ति की पीट-पीटकर कुछ ग्रामीणों ने हत्या कर दी जिन की हत्या की गई है. वह फैसला गांव के रहने वाले हैं और यह खेती बाड़ी का काम करते थे. इसी गांव के दो लड़कों की मौत सड़क दुर्घटना में हो गई थी. जिसमें आरोप लगाया गया था कि इन्हीं दोनों लोगों के कारण इन दोनों लड़कों की मौत हुई है. गांववालों ने इस दंपत्ति दोषी करार दे दिया था उसके बाद पंचायत लगाकर के दोनों वृद्ध दंपत्ति की लाठियों से पिटाई की गई जिसमें इन दोनों की मौत हो गई. हालांकि पुलिस ने इस मामले में अभी तक लगभग एक दर्जन लोगों के गिरफ्तार किया है.

Last Updated : May 3, 2023, 6:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details