झारखंड

jharkhand

29 जनवरी की 10 बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Jan 29, 2021, 7:01 AM IST

लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई. संसद का बजट सत्र आज से शुरू. निजी अस्पतालों आज से कोरोना का टीकाकरण. लॉ यूनिवर्सिटी मामले पर आज सुनवाई. शराब विक्रेताओं का अनिश्चितकालीन धरना. ऐसी तमाम खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रहा रुबरु..

jharkhand-news-today-of-29-january
न्यूज टूडे

झारखंड समेत देश की दस बड़ी खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रहा रुबरु...फटाफट अंदाज में..

29 जनवरी की 10 बड़ी खबरें

लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई

दुमका कोषागार मामले में आज होगी लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई. 42 महीने की अवधि जेल में हो चुकी है पूरी. फिलहाल राजद सुप्रीमो इलाज के लिए दिल्ली एम्स में हैं भर्ती.

संसद का बजट सत्र आज से शुरू

संसद का बजट सत्र आज से शुरू. एक फरवरी को होगा वर्ष 2021-22 का आम बजट पेश. बजट सत्र का पहला चरण 29 जनवरी से 15 फरवरी तक चलेगा.

निजी अस्पतालों में आज से कोरोना का टीकाकरण

झारखंड में आज से निजी अस्पतालों में भी लगेगा कोरोना का टीका. केवल रांची जिले में अब सरकारी और निजी अस्पतालों को मिलाकर 22 केंद्रों पर लगाए जाएंगे कोरोना का टीका. राज्य में लगातार कम हो रही कोरोना मरीजों की संख्या.

लॉ यूनिवर्सिटी मामले पर आज सुनवाई

लॉ यूनिवर्सिटी मामले पर झारखंड हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई. सीपीडब्ल्यूडी को जवाब दाखिल करने का दिया गया है निर्देश. राज्य के मुख्य सचिव को उपस्थित रहने का दिया गया है निर्देश.

शराब विक्रेताओं का अनिश्चितकालीन धरना

झारखंड के शराब विक्रेता रांची में उत्पाद भवन के सामने आज से देंगे अनिश्चितकालीन धरना. वैट की दर को 50 से 75 फीसदी करने और कोरोना काल में 10 फ़ीसदी स्पेशल एक्साइज ड्यूटी लेने का करेंगे विरोध.

महुआ को लेकर होगा संवाददाता सम्मेलन

ट्राइबल इंडियन चेम्बर्स ऑफ कॉमर्स एन्ड इंडस्ट्रीज के तत्वधान में रांची प्रेस क्लब में महुआ को लेकर होगा संवाददाता सम्मेलन. वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव और कृषि क्षेत्र से जुड़े पूर्व वैज्ञानिक अनिल कुमार गोयल रहेंगे मौजूद.

आदिवासी मूलवासी महासभा की प्रेस कॉन्फ्रेंस

आदिवासी मूलवासी महासभा आज बिहार कल्ब कचहरी रोड़ रांची में करेंगे प्रेस वार्ता. जेपीएससी नियमावली 2021, स्थानीय और नियोजन नीति, बैकलॉग नियुक्ति और अन्य मामलों को लेकर करेंगे पीसी.

स्वास्थ्यकर्मियों को दिया जाएगा विशेष प्रशिक्षण

पाकुड़ जिले को कालाजार मुक्त बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग कर रहा तैयारी. आज स्वास्थ्यकर्मियों को दिया जाएगा विशेष प्रशिक्षण. कालाजार मुक्त जिला बनाने के लिए चलाए जाएंगे कई कार्यक्रम.

कार्यशाला का आयोजन

चाईबासा में आज जन्म-मृत्यु पंजीकरण को लेकर कार्यशाला का आयोजन. सभी पंचायत के सचिव, सामुदायिक स्वास्थ्यकेंद्र के प्रभारी के अलावा कई लोग रहेंगे मौजूद.

मुंबई में 204 विशेष लोकल ट्रेनों का परिचालन

मुंबई उपनगरीय क्षेत्र में आज से 204 विशेष लोकल ट्रेनों का परिचालन शुरू. अतिरिक्त ट्रेनें चलाने के साथ ही उपनगरीय नेटवर्क पर चालू सेवाओं की कुल संख्या बढ़कर हुई 2,985. यात्रियों को मिलेगी सुविधा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details