झारखंड

jharkhand

24 फरवरी की 10 बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Feb 24, 2021, 7:02 AM IST

सीनेट की पहली बैठक. आरजेडी का धरना. चुनाव आयोग की बैठक. आर के आनंद की याचिका पर सुनवाई. महिला अधिकारियों के स्थायी कमीशन मामले में सुनवाई. किसान महापंचायत का आयोजन. ऐसी तमाम बड़ी खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रुबरू...

jharkhand-news-today-of-24-february
24 फरवरी की 10 बड़ी खबरें

झारखंड समेत देश की दस बड़ी खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रहा रुबरू...फटाफट अंदाज में...

न्यूज टूडे

सीनेट की पहली बैठक

आज होगी डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में सीनेट की पहली बैठक कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर लगेगी मुहर. राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रोपदी मुर्मू करेंगी बैठक की अध्यक्षता.

आरजेडी का धरना

पलामू में कृषि कानून के विरोध में आरजेडी का विशाल महाधरना. पार्टी के कई नेता रहेंगे मौजूद. केंद्र सरकार से कृषि कानून वापस लेने की करेंगे मांग.

कृषि संगोष्ठी का आयोजन

झारखंड राज्य सहकारी दुग्ध उत्पादन महासंघ के तत्वधान में होटवार स्थित डेयरी फार्म में कृषि संगोष्ठी का होगा आयोजन. कृषि मंत्री बादल पत्रलेख के अलावा कई गणमान्य होंगे शामिल.

चुनाव आयोग की बैठक

पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा करने से पहले आज होगी चुनाव आयोग की बैठक. शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने को लेकर होगी चर्चा. वोटरों को जागरूक करने पर होगा मंथन.

आर के आनंद की याचिका पर सुनवाई

34 वें राष्ट्रीय खेल घोटाला मामले में आरोपी आर के आनंद की याचिका पर आज होगी झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई. जस्टिस अनिल कुमार चौधरी की अदालत में सुनवाई के लिए याचिका को किया गया है सूचीबद्ध. महाधिवक्ता राजीव रंजन ने अदालत से मांगा था जवाब पेश करने का समय.

महिला अधिकारियों के स्थायी कमीशन मामले में सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में भारतीय सेना में महिला अधिकारियों के स्थायी कमीशन मामले में दायर याचिका पर आज होगी अंतिम सुनवाई. महिला अधिकारियों ने अपने स्थाई कमीशन को मंजूरी देने के लिए सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को लागू न करने के लिए शीर्ष अदालत का खटखटाया था.

कंचनगढ़ किले का होगा सौंदर्यीकरण

पाकुड़ के लिट्टीपाड़ा प्रखंड में पहाड़िया राजा के कंचनगढ़ किले का होगा सौंदर्यीकरण. धरोहर को बचाने के लिए आज सांसद विजय हांसदा, विधायक दिनेश विलियम मरांडी और पर्यटन विभाग के अधिकारी योजना की करेंगे शुरुआत.

किसान महापंचायत का आयोजन

कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी. यूपी के बाराबांकी में आज किसान महापंचायत. नरेश टिकैत भी होंगे शामिल. हजारों किसानों के शामिल होने की संभावना.

अंतरराष्ट्रीय वेबिनार का अंतिम दिन

जमशेदपुर में वैश्विक स्तर पर हिंदी के प्रचार -प्रसार के लिए अंतरराष्ट्रीय वेबिनार का आज अंतिम दिन. एनआईओएस के अध्यक्ष प्रोफेसर सरोज शर्मा के नेतृत्व में पहली बार राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान और विश्व हिंदी सचिवालय मॉरीशस के सयुंक्त तत्वावधान में वेबिनार का आयोजन.

तीसरा टेस्ट मुकाबला आज

अहमदाबाद के नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम में आज खेला जाएगा इंग्लैंड और भारत की बीच तीसरा टेस्ट मुकाबला. आर अश्विन 6 विकेट लेते ही सबसे तेज 400 विकेट लेने वाले विश्व के बन जाएंगे दूसरे बॉलर.

ABOUT THE AUTHOR

...view details