झारखंड

jharkhand

यूक्रेन में फंसे लोगों को लेकर चिंतित सत्ता पक्ष और विपक्ष, विधायकों ने कहा- सुरक्षित लाने की है सरकार की जिम्मेवारी

By

Published : Feb 25, 2022, 10:01 PM IST

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध में झारखंड के लोगों को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायक चिंतित हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड के लोगों को यूक्रेन से सुरक्षित लाने की जिम्मेवारी सरकार की है.

Jharkhand mla reaction on Russia Ukraine war
Jharkhand mla reaction on Russia Ukraine war

रांची: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध ने पूरे देश की निगाहें अपनी और खींच ली है. हर तरफ यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध का विषय चर्चा में बना हुआ है. इसी बीच झारखंड जैसे राज्य से पढ़ाई करने जाने वाले लोगों को वहां से सुरक्षित लाने का भी मुद्दा गरमाया हुआ है.

ये भी पढ़ें-यूक्रेन में फंसे झारखंड के बच्चों पर मंत्री आलमगीर आलम का बयान, कहा- सीएम ने विदेश मंत्रालय से की है बात

बीजेपी विधायक अमित मंडल ने सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि यूक्रेन और रूस के बीच जिस तरीके से जंग चल रही है, वह सब के बीच गंभीर विषय बना हुआ है और सबसे गंभीर विषय यह है कि झारखंड के विद्यार्थी वहां पर पढ़ने जाते हैं. यहां तक कि कई लोग वहां पर फंसे हुए हैं. ऐसे में राज्य सरकार को विचार करना चाहिए कि कैसे वहां से लोगों को सुरक्षित अपने राज्य वापस लाया जा सके. लेकिन इस ओर सरकार किसी भी प्रकार की पहल नहीं कर रही है. सिर्फ सरकार झूठ के पुलिंदा गिनाने में जुटी हुई है.

बीजेपी और कांग्रेस विधायकों का बयान

वहीं, कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने भी यूक्रेन और रूस के बीच छिड़ी जंग को लेकर गंभीरता दिखाई. उन्होंने कहा कि सरकार से इस विषय पर बात चल रही है. राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जरूर वहां पर फंसे लोगों को सुरक्षित लाने में अपनी योगदान देंगे. उन्होंने कहा कि मैंने भी अपनी डॉक्टरेट की डिग्री वहीं से ली है. ऐसे में वहां मैं जानता हूं कि अभी क्या स्थिति बनी हुई है. उन्होंने कहा कि इसके साथ साथ केंद्र सरकार को भी इस ओर विचार करना चाहिए. भाषण और बयानबाजी से कुछ नहीं होगा, जो लोग वहां पर फंसे हुए हैं, उन्हें वापस लाना अभी सबसे ज्यादा जरूरी है. क्योंकि देश के लोगों की रक्षा तभी हो पाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details