झारखंड

jharkhand

साइबर क्राइम के अपराधी को झारखंड हाई कोर्ट से मिली राहत, अदालत ने दी बेल

By

Published : Jun 1, 2020, 9:47 PM IST

देवघर में बैंक का अधिकारी बनकर साइबर क्राइम करने वाले आरोपी को झारखंड हाई कोर्ट से राहत मिली है. अदालत ने सुनवाई के उपरांत लालू कुमार राणा की जमानत याचिका को खारिज कर दी है, जबकि दो अन्य आरोपी को जमानत मिल गई.

jharkhand highcourt
झारखंड हाई कोर्ट

रांची: झारखंड हाईकोर्ट के न्यायाधीश रंगन मुखोपाध्याय की अदालत में बैंक अधिकारी बनकर लोगों को ठगने वाले साइबर अपराध के आरोपी लालू कुमार राणा, आशीष रंजन और रोशन कुमार की जमानत याचिका पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई हुई. न्यायाधीश ने अपने आवासीय कार्यालय से सुनवाई की. वहीं, याचिकाकर्ता के अधिवक्ता और सरकार के अधिवक्ता अपने आवास से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अपना पक्ष रखे. याचिकाकर्ता के अधिवक्ता ने बताया कि उन्हें जमानत की सुविधा उपलब्ध कराई जाए, वह कई माह से जेल में हैं.

उनकी हिरासत की अवधि को देखते हुए अदालत ने आशीष रंजन और रोशन कुमार को जमानत की सुविधा 10-10 हजार के मुचलके पर उपलब्ध कराने का आदेश दिया, जबकि आरोपी लालू कुमार राणा का अपराधिक इतिहास देखने के उपरांत अदालत ने उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया है. लालू कुमार राणा, आशीष रंजन और रोशन कुमार लोगों को बैंक अधिकारी बनकर ठगने के आरोपी हैं. देवघर साइबर थाना में मामला दर्ज हैं. उसी मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया था. उसी मामले में हुए हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की गई. उसी जमानत याचिका पर हाई कोर्ट ने सुनवाई करते हुए एक की जमानत याचिका खारिज कर दी और दो को बेल दे दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details