झारखंड

jharkhand

बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ झारखंड कांग्रेस बुधवार को करेगी आंदोलन

By

Published : Jul 27, 2021, 8:48 PM IST

झारखंड कांग्रेस बुधवार को बढ़ती महंगाई (Rising inflation) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी. प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने कहा कि पेट्रोल की कीमत 60 रुपये तक पहुंचने में 70 वर्ष लग गये और 111 रुपये पहुंचने में सिर्फ 7 साल लगे हैं.

jharkhand-congress-will-agitate-against-rising-inflation
झारखंड कांग्रेस बुधवार को करेगी आंदोलन

रांचीः झारखंड सरकार (Jharkhand government) में शामिल कांग्रेस पार्टी बुधवार को बढ़ती महंगाई (Rising inflation) और पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों के खिलाफ आंदोलन करेगी. कांग्रेस का कहना है कि बढ़ती महंगाई से आमलोग परेशान हैं, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार महंगाई को नियंत्रित करने में नाकाम है. केंद्र सरकार को आमलोगों की चिंता नहीं है. इसलिए केंद्र सरकार के खिलाफ राज्यव्यापी आंदोलन किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंःबढ़ती महंगाई और पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का हस्ताक्षर अभियान, लोगों का मिला समर्थन


कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने कहा कि पेट्रोल की कीमत 60 रुपये तक पहुंचने में 70 वर्ष लग गये और 111 रुपये पहुंचने में सिर्फ 7 साल लगे है. इसके बावजूद बीजेपी नेता पूर्ववती कांग्रेस सरकार को महंगाई के लिए कोसने में लगे रहते हैं. उन्होंने कहा कि अब देश की जनता समझ चुकी है. किसकी सरकार अच्छी थी. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने देश को 100 साल पीछे खड़ा कर दिया है. उन्होंन कहा कि महंगाई के खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन किया जा रहा है. बुधावर को केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

देखें पूरी रिपोर्ट



देश की अर्थव्यवस्था हो रही बर्बाद

कांग्रेस प्रवक्ता डॉ राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण करोड़ों लोगों को दाने-दाने के लिए मोहताज बना दिया है. केंद्र सरकार ने महंगाई का बोझ लादकर देश की जनता के ऊपर कड़ा प्रहार किया है. उन्होंने कहा कि लगातार पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस और खाद्य पदार्थों की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है. इससे देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद हो रही है. उन्होंने कहा कि जब तक महंगाई को नियंत्रित नहीं किया गया, तब तक कां

ग्रेस आंदोलन करती रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details