झारखंड

jharkhand

JPCC ने केंद्र सरकार से की मांग, कहा- दूसरे राज्यों में फंसे छात्रों की वापसी के लिए पीएम मोदी करें पहल

By

Published : Apr 20, 2020, 6:16 PM IST

झारखंड कांग्रेस ने प्रदेश के अन्य राज्यों में फंसे छात्रों को वापस लाने के लिए केंद्र सरकार से मदद मांगी है. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार से उम्मीद है कि वे कांग्रेस नेतृत्व के सुझाव को आलोचना के रूप में न लेते हुए समस्या के समाधान को लेकर आवश्यक सार्थक पहल करेंगे.

Jharkhand Congress seek help from central government
JPCC ने केंद्र सरकार से की मांग

रांची: पूरे देश में लॉकडाउन जारी है. झारखंड के कई छात्र भी देश के अन्य राज्यों में फंसे हुए हैं. इसे लेकर झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने केंद्र सरकार से मांग की है, कि कोरोना वायरस को लेकर देशभर में अचानक लॉकडाउन करने के फैसले के कारण विभिन्न हिस्सों में पढ़ने और परीक्षा की तैयारी करने गए बच्चों को वापस लाने के लिए ठोस पहल की जाए.

जानकारी देते कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता
कांग्रेस प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में झारखंड का प्रतिनिधित्व कर रहे मंत्री और अन्य बीजेपी नेताओं को भी इस संबंध में आवाज उठानी चाहिए, क्योंकि वे भी खुद एक पिता हैं और बच्चों की परेशानी को आसानी से समझ सकते है. उन्होंने कहा कि यह वक्त राजनीति का नहीं है और न ही कांग्रेस पार्टी लोगों की मुश्किलों को हल करने के मसले को लेकर कोई श्रेय लेना चाहती है, इसलिए प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार से उम्मीद है कि वे कांग्रेस नेतृत्व के सुझाव को आलोचना के रूप में न लेते हुए समस्या के समाधान को लेकर आवश्यक सार्थक पहल करेंगे.

इसे भी पढे़ं:- RSS की कुटुंब शाखा में शामिल हुए बीजेपी के कार्यकर्ता, राष्ट्र को परम वैभव तक ले जाने का लिया संकल्प

आलोक कुमार दुबे ने कहा है कि जिस तरह से मध्य प्रदेश में बीजेपी नेतृत्व वाली सरकार गठन को लेकर दस दिनों तक लॉकडाउन टाला गया है, उसी तरह से अगर दूसरे राज्यों में पढ़ने वाले बच्चों को वापस अपने घर लौटने का दो-तीन का वक्त भी मिल जाता तो आज स्थिति इतनी चिंताजनक नहीं होती. उन्होंने कहा कि अपने बच्चों को मुश्किलों में फंसे देखकर उनके अभिभावक धैर्य खो रहे हैं. इसलिए केंद्र सरकार को इस संबंध में तुरंत निर्णय लेना चाहिए.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details