झारखंड

jharkhand

झारखंड बीजेपी के नेताओं ने बापू को किया याद, पीएम मोदी राष्ट्रपिता के सपनों को कर रहें साकार- बाबूलाल मरांडी

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 2, 2023, 3:06 PM IST

Updated : Oct 2, 2023, 4:15 PM IST

महात्मा गांधी की जंयती के अवसर पर देश भर में राष्ट्रपिता को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है. इस मौके पर राजधानी रांची के मोहराबादी स्थित बापू वाटिका में झारखंड बीजेपी के नेताओं ने बापू को श्रद्धा सुमन अर्पित कर नमन किया. Jharkhand BJP leaders paid tribute to Bapu in Ranchi.

jharkhand-bjp-leaders-paid-tribute-to-mahatma-gandhi-in-ranchi
राजधानी रांची में बीजेपी नेताओं ने महात्मा गांधी को नमन किया

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने बापू को दी श्रद्धांजलि

रांची: गांधी जयंती के मौके पर राजधानी रांची सहित राज्यभर में कार्यक्रमों का दौर जारी है. सामाजिक संगठनों के साथ राजनीति क्षेत्र से जुड़े नेताओं का जमावड़ा सुबह से ही मोरहाबादी स्थित बापू वाटिका में लगा रहा. इस मौके पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने बीजेपी के कई नेता बापू बाटिका पहुंचे. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश, बिहार-झारखंड के संयुक्त संगठन महामंत्री नागेंद्र सहित बड़ी संख्या में भाजपा नेताओं ने इस दौरान राष्ट्रपिता की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया.

ये भी पढ़ें:गांधी जयंती पर रांची में याद किए गए बापू, राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अर्पित किए श्रद्धासुमन

प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने क्या कहा:कार्यक्रम के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री अमर रहे का नारा लगाया. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी राष्ट्रपिता बापू के सपनों को साकार कर रहे हैं. कहा कि बापू ने देश से गरीबी हटाने के लिए स्वदेशी पर जोर दिया था. आज केंद्र सरकार की कई योजनाएं गरीबी हटाने को लेकर चलाई जा रही हैं, जिसका लाभ ग्रामीण क्षेत्र में देखने को मिल रहा है.

बापू के आदर्शों पर चलने की जरूरत:बाबूलाल मरांडी ने कहा कि आज सभी देश के दो विभूति महात्मा गांधी और लाल बहादूर शास्त्री को याद कर रहे हैं. इनका योगदान अविस्मरणीय है. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ-साथ जय जवान-जय किसान का नारा देकर कृषि को बढ़ावा देने वाले देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी जयंती है, जिसे पूरा राष्ट्र मना रहा है. बाबूलाल ने कहा कि देश दोनों के योगदान को कभी नहीं भुला सकता है.

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सत्य और अहिंसा का मंत्र आज पूरी दुनिया के लिए प्रासंगिक है और रहेगा. हमें इनके आदर्शों पर चलने की जरूरत है. यही वजह है कि जिस खादी को अपनाने के लिए महात्मा गांधी ने आह्वान किया आज उसे बढ़ाने का प्रयास केंद्र सरकार द्वारा किया जा रहा है. गांधी जयंती के मौके पर खादी वस्त्र खरीदकर लघु एवं कुटीर उद्योग को बढ़ावा देने की कोशिश की गई है.

Last Updated : Oct 2, 2023, 4:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details