झारखंड

jharkhand

झारखंड बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया भारतीय राजनीति को प्रदूषित करने का आरोप! कहा- छत्तीसगढ़ में वोट की हो रही खरीद फरोख्त

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 4, 2023, 8:51 PM IST

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक होटल से बड़ी राशि बरामद करने को लेकर बड़ा आरोप कांग्रेस और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर लगाया है. प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा ने आरोप लगाया कि सत्ता में रहकर सट्टा कारोबार चलाना छत्तीसगढ़ कांग्रेस की सच्चाई है. Jharkhand BJP accuses Congress Party

Jharkhand BJP accuses Congress Party of polluting Indian politics
Jharkhand BJP accuses Congress Party of polluting Indian politics

रांची: झारखंड बीजेपी के प्रदेश महामंत्री ने आरोप लगाया है कि ED की कार्रवाई और मिले वॉइस मैसेज, ईमेल से साफ हो गया है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी चुनाव में बड़े पैमाने पर वोट खरीदने के लिए पैसे के दुरुपयोग की योजना बना रखी थी. कांग्रेस की परंपरा ही लोकतंत्र को कलंकित करने की है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस के चुनाव खर्च के लिए लाए गए करीब 5.39 करोड़ रुपए नकद को प्रवर्तन निदेशालय ने कैश कोरियर असीम दास के होटल और कार से किए बरामद किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि सट्टेबाज सिंडिकेट के प्रमोटर्स विदेश में बैठे हैं यह राष्ट्र के लिए ही खतरा जैसा है.

ये भी पढ़ें:पीएम मोदी का दुबई के लोगों से क्या संबंध, क्या डील हुई? भूपेश बघेल का प्रधानमंत्री से सवाल

महादेव बेटिंग एप को बघेल सरकार का संरक्षण प्राप्त:प्रदेश महामंत्री डॉ प्रदीप वर्मा ने कहा कि भाजपा शुरू से कह रही है कि छत्तीसगढ़ में महादेव बेटिंग ऐप स्कैंडल को भूपेश बघेल सरकार का संरक्षण प्राप्त है. ED की कार्रवाई के बाद भाजपा का शक सही निकला.

सत्ता में रहकर सट्टा का खेल रही है छत्तीसगढ़ की बघेल सरकार:झारखंडप्रदेश भाजपा महामंत्री प्रदीप वर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सत्ता में रहकर सट्टा का बड़ा खेल खेला है. सत्ता में रहते हुए सट्टा कारोबार में रहना यह कांग्रेस की हकीकत है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में मत खरीदने के लिए बड़े पैमाने पर अवैध राशि का दुरुपयोग कर रही है.

ED की जांच में चौकाने वाली बात सामने आई है- भाजपा:भाजपा के प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय(ED) की जांच में भूपेश बघेल के खिलाफ चौंकाने वाले तथ्य सामने आए है. ईडी जांच में यह बात सामने आयी है किबेटिंग ऐप के प्रमोटर्स ने भूपेश बघेल को अब तक 508 करोड़ रुपए के भुगतान किए हैं. भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि ED ने कांग्रेस पार्टी के चुनावी खर्च के लिए बड़ी मात्रा में नकद राशि (जिसमें विदेशी मुद्रा भी है) पहुंचाने के लिए एक कैश कुरियर असीम दास को हिरासत में लिया है.

झारखंड के भाजपा नेता के अनुसार गिरफ्तार असीम दास ने स्वीकार किया कि जब्त की गई राशि महादेव ऐप के प्रमोटरों के द्वारा छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव खर्चों के लिए बघेल नाम के राजनेता को देने की व्यवस्था की गई थी.

झारखंड भाजपा का कांग्रेस से 05 सवाल

  1. क्या यह सत्य नही है कि चंद्रभूषण वर्मा, शुभम सोनी के माध्यम से असीम दास पैसा पहुंचाते थे.
  2. क्या यह सत्य नहीं है कि असीम दास को वॉइस मैसेज से यह निर्देश दिया जाता था कि रायपुर जाएं और बघेल को पैसे दें. कांग्रेस बताए कि छत्तीसगढ़ का यह बघेल कौन है?
  3. क्या यह सत्य नहीं है कि रायपुर के एक होटल (होटल टाइटेन) के कमरे और कार से ED ने 05 करोड़ 39 लाख बरामद किए और अलग अलग बैंकों में रखे 15 करोड़ 59 लाख रुपये के बैंक खाते फ्रीज किये गए हैं.
  4. क्या यह सत्य नहीं है कि कुल 508 करोड़ के भुगतान का वॉइस मैसेज और ईमेल महादेव एप के माध्यम से किया गया है.
  5. क्या यह सत्य नहीं है कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस ,लोकतंत्र को कलंकित करने और पैसे से मत खरीदने में लगी हुई थी.


झारखंड में भी भ्र्ष्टाचार चरम पर-भाजपा:झारखंड के संदर्भ में पूछे गए सवाल पर भाजपा के प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा ने कहा कि झारखंड में भी ED की कार्रवाई में सत्ताधारी गठबंधन की सरकार में हजारों करोड़ के भ्रष्टाचार के मामले उजागर हुए हैं. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारियों को जेल जाने से कोई रोक नहीं सकता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details