झारखंड

jharkhand

28 सितंबर की बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Sep 28, 2021, 7:49 AM IST

Updated : Sep 28, 2021, 8:19 AM IST

jharkhand-big-news-today-28-september-2021
आज इन 10 बड़ी खबरों पर रहेगी सबकी नजर ()

आज हेमंत कैबिनेट की होगी बैठक, सांसद निशिकांत दुबे की जमीन विवाद मामले पर झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई आज, आज झारखंड में बारिश की संभावना, विश्व रेबीज दिवस आज... राज्य और देश की इन 10 बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

आज हेमंत कैबिनेट की बैठक

रांची में आज हेमंत कैबिनेट की बैठक होगी. यह बैठक प्रोजेक्ट भवन में शाम 4 बजे से आयोजित की गई है, जिसमें कई अहम निर्णय लिए जाएंगे.

सांसद निशिकांत दुबे की जमीन विवाद मामले पर सुनवाई आज

सांसद निशिकांत दुबे के पत्नी अनामिका गौतम के देवघर जमीन विवाद मामले में दायर याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में आज सुनवाई होगी. जस्टिस राजेश शंकर की अदालत में सुनवाई के लिए याचिका को सूचीबद्ध किया गया है.

आज झारखंड में बारिश की संभावना

बंगाल की खाड़ी में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बन रहा है. इससे बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र मजबूत है. इसका असर झारखंड के ऊपर देखने को मिलेगा. बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र की वजह से झारखंड के अधिकतर हिस्सों में बारिश की संभावना बनी हुई है.

विश्व रेबीज दिवस आज

रेबीज एक जूनोटिक बीमारी है, जो एक वायरस के कारण होती है. यह घरेलू और जंगली जानवरों को प्रभावित करता है. यह आमतौर पर लार, काटने या खरोंच के माध्यम से फैलता है. एशिया और अफ्रीकी देशों में सबसे ज्यादा संक्रामक मरीज हैं. रेबीज की रोकथाम के बारे में जागरूकता बढ़ाने और इस भयानक बीमारी को हराने को लेकर 28 सितंबर को विश्व रेबीज दिवस मनाया जाता है.

देखें वीडियो

35 नई फसलों की वैरायटी आज पीएम मोदी करेंगे पेश

आज दिन के 11 बजे पीएम नरेंद्र मोदी एक महत्वपूर्ण कृषि कार्यक्रम में भाग लेंगे. इस कार्यक्रम के दौरान पीएम 35 नई फसलों की वैरायटी को देश के सामने पेश करेंगे. इसके साथ ही किसानों से बातचीत भी करेंगे.

जिग्नेश मेवाणी आज कांग्रेस में होंगे शामिल

गुजरात के युवा नेता जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस में शामिल होंगे. जिग्नेश वर्तमान में गुजरात विधानसभा में निर्दलीय विधायक हैं. इसके साथ ही जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार भी कांग्रेस में शामिल होंगे. हालांकि, कन्हैया कुमार को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है.

आईपीएल में आज खेले जाएंगे दो मैच

आज आईपीएल में दो मैच खेले जाएंगे. पहला मैच 3:30 बजे से हैं. इसमें केकेआर का मुकाबला दिल्ली कैपिटल से होगा. वहीं, दूसरा मैच शाम 7:30 बजे से है, जिसमें मुंबई इंडियंस का पंजाब किंग्स के साथ मुकाबला होगा.

बॉलीवुड सिंगर हनी सिंह के खिलाफ आज तीस हजारी कोर्ट में सुनवाई

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में घरेलू हिंसा के तहत बॉलीवुड सिंगर हनी सिंह के खिलाफ केस दर्ज है, जिसमें आज सुनवाई होगी.

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में आज लॉन्च होगा देशभक्ति पाठ्यक्रम

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शुरू होने वाले देशभक्ति पाठ्यक्रम को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज छत्रसाल स्टेडियम में लॉन्च करेंगे. इस मौके पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री सह शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया, शिक्षा निदेशक उदित प्रकाश राय मौजूद रहेंगे. बता दें कि स्कूलों में देशभक्ति पाठ्यक्रम लागू करने को लेकर दिल्ली सरकार ने बजट में घोषणा भी की थी.

Last Updated :Sep 28, 2021, 8:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details