झारखंड

jharkhand

Jharkhand Assembly Foundation Day: कोरोना नियंत्रण में बेहतरीन कार्य के लिए तीन जिलों के डीसी सम्मानित

By

Published : Nov 22, 2021, 8:28 PM IST

Updated : Nov 23, 2021, 8:37 AM IST

झारखंड विधानसभा का स्थापना दिवस समारोह (Jharkhand assembly foundation day ceremony) सोमवार 22 नवंबर को रांची के झारखंड विधानसभा परिसर में मनाया गया. इस दौरान कोरोना नियंत्रण में बेहतरीन कार्य करने वाले तीन जिलों के डीसी सम्मानित किए गए.

jharkhand-assembly-foundation-day-dcs-of-three-districts-honor-for-best-work-in-corona-control
कोरोना नियंत्रण के लिए झारखंड के स्थापना दिवस पर सम्मानित पूर्वी सिंहभूम, रामगढ़ और रांची के डीसी(क्रमशः)

रांचीःकोरोना नियंत्रण में सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले जिलों को 22 नवंबर को झारखंड विधानसभा के स्थापना दिवस समारोह (Jharkhand Assembly Foundation Day Ceremony)के अवसर पर सम्मानित किया गया. इस श्रेणी में अच्छा कार्य करने वाले पहले तीन जिलों के उपायुक्त को समारोह में सम्मानित किया गया.

राज्यपाल रमेश बैस और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त सूरज कुमार को पहले पुरस्कार से सम्मानित किया. इस श्रेणी में रामगढ़ की उपायुक्त माधवी मिश्रा को दूसरा और रांची के उपायुक्त छवि रंजन को तीसरा पुरस्कार मिला. इसके लिए इन्हें स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र दिया गया.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-Jharkhand assembly foundation day: राज्यपाल रमेश बैस ने विधायकों को दी सीख, सीएम ने गिनाए काम

उपायुक्तों ने सम्मान के लिए टीम वर्क को दिया क्रेडिट

कोरोना नियंत्रण में बेहतरीन कार्य के लिए सम्मानित पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त सूरज कुमार ने ईटीवी भारत के साथ बातचीत में कहा कि वैक्सीनेशन कार्य बेहद ही चुनौतीपूर्ण है और कोरोना महामारी से लड़ने का एकमात्र हथियार वैक्सीन ही है, हम लोगों ने एक नियोजित तरीके से काम किया.

जागरुकता कार्यक्रम चला रहेः सूरज कुमार

पूर्वी सिंहभूम जिले के डीसी ने बताया कि बड़े-बड़े मॉल, स्कूल कैंपस और मोटरसाइकिल से घर-घर वैक्सीनेशन कार्य कराना सुनिश्चित कराया, जिससे पूर्वी सिंहभूम में कोरोना से लड़ने में सहायता मिली. आज भी जिन्हें दूसरी डोज नहीं मिली है उन्हें उपलब्ध कराया जा रहा है. इसके लिए जागरुकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है.

आगे भी जारी रहेगा प्रयासः माधवी मिश्रा

वहीं, रामगढ़ उपायुक्त माधवी मिश्रा ने बताया कि एक टीम वर्क के जरिये रामगढ़ जिला प्रशासन ने कोरोना की रोकथाम के लिए काम किया, जिसका परिणाम है कि हम राज्य में दूसरे नंबर पर हैं और यह प्रयास आगे भी लगातार जारी रहेगा.

सम्मान से बढ़ेगा मनोबलः छवि रंजन

तीसरा स्थान पाने में सफल रहे रांची जिला प्रशासन ने खुशी जताते हुए कहा कि इसके लिए श्रेय स्थानीय लोगों के साथ-साथ मेडिकल टीम को जाता है.उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि टीकाकरण में सम्मान मिलने से हमारे स्वास्थ्यकर्मियों का मनोबल आगे बढ़ेगा और बेहतर टीकाकरण कार्य आगे होता रहेगा.

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जताई खुशी

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने अपने गृह जिले पूर्वी सिंहभूम सहित राज्य के तीन जिलों को कोरोना से बचाव के लिए किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मान मिलने पर खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि राज्य के अधिकारियों के प्रयास से कोरोना जैसी महामारी से लड़ाई लड़ने में हम सफल हुए हैं. जैसे-जैसे वैक्सीन हमारे विभाग को मिलती गई अधिकारी और कर्मचारी वैक्सीनेशन में लग गए. अभी भी दूसरी डोज जिन्हें नहीं मिला है उन्हें उपलब्ध कराया जा रहा है.

Last Updated :Nov 23, 2021, 8:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details